WhatsApp Icon

शहीद हारून रशीद का तीन दिवसीय उर्स व मेला समाप्त लेकिन इंतेजामिया कमेटी की बढ़ सकती है मुश्किलें

Sharing Is Caring:

इंतेजामिया कमेटी ने टांडा विधायक के बाद सांसद से भी कटवाया उर्स व मेला उद्घाटन का फीता

विद्युत विभाग की एनओसी के बिना ही हाईटेंशन तार के नीचे अस्थाई दुकाने लगवाना एवं अस्थाई बिजली कनेक्शन न लेने से हो सकती है कार्यवाही

सूचना न्यूज़ Whatsapp Join Now
Telegram Group Join Now

अम्बेडकरनगर: टाण्डा ब्लाक के आसोपुर ग्राम सभा मे अलीगंज थाना कार्यालय के पास स्थित प्राचीन दरगाह शहीद बाबा हारून रशीद का तीन दिवसीय वार्षिक उर्स व मेला मंगलवार को शांतिपूर्ण माहौल में सकुशल सम्पन्न हुआ लेकिन अवस्थाओं के कारण इंतेजामिया कमेटी की मुश्किलें बढ़ गई हैं।


बताते चलेंकि अलीगंज थानाक्षेत्र के आसोपुर में प्रत्येक वर्ष भादों माह के प्रथम रविवार को दरगाह हारून रशीद पर वार्षिक उर्स का आयोजन होता है और इस दौरान नगरीय व ग्रामीण क्षेत्र का संयुक्त मेला तीन दिन तक आयोजित होता है। हारून रशीद मेला का शनिवार को टाण्डा विधायक राममूर्ति वर्मा ने सर्वप्रथम फीता काट कर उद्घाटन किया और दो घंटे बाद सांसद लालजी वर्मा ने भी फीता काटकर उद्घाटन किया। एक ही दिन में विधायक व सांसद से अलग अलग फीता कटवा कर उद्घाटन करने की क्षेत्र में खूब चर्चाएं हो रही है।
शहीद हारून रशीद इंतेजामिया कमेटी की मांग पर एसडीएम टाण्डा द्वारा मात्र उर्स की अनुमति दी गई थी जबकि मेला में परंपरागत ढंग से लगने वाले झूलों की अनुमति नहीं दी गई थी। उर्स व मेला के दौरान हाईटेंशन तारों के नीचे दुकान लगवाने, बिजली कनेक्शन ना लेने एवं बिजली विभाग की एनओसी न प्राप्त करने के कारण इंतेजामिया कमेटी पर बड़ी कार्यवाही हो सकती है। टाण्डा उपजिलाधिकारी द्वारा गत शनिवार को हारून रशीद इंतेजामिया कमेटी के प्रबंधक/मोतवल्ली को नोटिस जारी करते हुए दो घंटे के अंदर बिजली विभाग की नोटिस तलब किया था और बिजली विभाग की एनओसी न प्रदान करने पर उर्स/मेला को की अनुमति को निरस्त करने की चेतावनी दिया था। सूत्रों के हवाले से खबर है कि एसडीएम टांडा के अलावा अलीगंज थाना द्वारा भी इंतेजामिया कमेटी को नोटिस जारी की गई है। तीन दिवसीय मेला के दौरान काला जादू के नाम पर डांस पार्टी चलाई गई लेकिन सीओ टांडा शुभम कुमार के निर्देश पर अलीगंज थानाध्यक्ष राजीव श्रीवास्तव ने तत्काल उक्त पंडाल को बंद करवा करवा दिया तथा आयोजकों पर कार्यवाही करने की बात बताई जा रही है। मेला के दौरान सुलतानपुर से आये एक सिपाही द्वारा ड्यूटी के दौरान नशा करने की वीडियो वायरल हुई तो सीओ टांडा ने विभागीय कार्यवही के लिए सुल्तानपुर पुलिस को रपट भेजा। उर्स के दौरान टांडा नगर क्षेत्र के विभिन्न मोहल्लों से चादर निकाल कर बाबा हारून रशीद के असताना पर पेश किया गया। मेला में भारी मात्रा में लकड़ी से बने सामानों के अलावा नारियल, अमावट, हलुआ पराठा, विभिन्न प्रकार का खिलौना व घरेलू सामानों की जमकर खरीदार हुई। ऐतिहासिक मेला में जनपद के सभी थानों से पुलिस जवानों की ड्यूटी लगाई गई थी तथा जनपद अयोध्या, बाराबंकी, सुल्तानपुर व अमेठी से भी पुलिस बल बुलाया गया था। थानाध्यक्ष राजीव श्रीवास्तव लगातार दरगाह परिसर व मेला परिक्षेत्र का भ्रमण करते नज़र आए। उर्स व मेला के सकुशल व शांतिपूर्ण सम्पन्न होने पर टांडा तहसील प्रशासन व पुलिस विभाग ने राहत की सांस लिया।

अन्य खबर

भगवान शिव व माता पार्वती का व्रत रख कर सुहागिनों ने अपने पति की दीर्घायु की किया कामना

टाण्डा नगर को हराभरा बनाने की मुहिम में लगातार जुटा है बागबान फाऊंडेशन

टाण्डा-बस्ती रेलमार्ग निर्माण के लिए डीएम ने उत्तर रेलवे को भेजा पत्र

error: Content is protected !!