WhatsApp Icon

बाढ़ की आशंका को लेकर टांडा तहसील प्रशासन हुआ एलर्ट – एसडीएम ने दिया कई दिशा निर्देश

Sharing Is Caring:

सरयू में बढ़ते जलस्तर व सीएचसी का एसडीएम ने किया औचक निरीक्षण

सूचना न्यूज़ Whatsapp Join Now
Telegram Group Join Now

अम्बेडकरनगर: बीते दिनों मूसलाधार बारिश के बीच नेपाल द्वारा पानी छोड़ने के कारण सरयू नदी का भी जलस्तर बढ़ने लगा। बाढ़ की आशंका को लेकर टांडा तहसील प्रशासन एलर्ट मूड में आ गया।

उप जिलाधिकारी मोहनलाल गुप्ता ने मंगलवार की सुबह जहां सरयू नदी के तटों पर पहुंच कर औचक निरीक्षण किया वहीं टांडा सामुदायिक स्वास्थ केंद्र पर पहुंच कर आकस्मिक स्वास्थ्य सेवाओं का भी जायजा लिया। श्री मोहनलाल ने टांडा सीएचसी प्रभारी दिनेश वर्मा से दैनिक स्वास्थ सेवाओं के साथ आपातकाल के दौरान स्वास्थ्य सेवाओं की सुविधाओं की जानकारियां लिया। श्री मोहनलाल ने चिकित्सा शिक्षा अधिकारी रंजीत वर्मा से भी बाढ़ के दौरान होने वाली संक्रामक बीमारियों के प्रति आम नागरिकों में जागरूकता पैदा करने अपर वार्तालाप क़िया।

टांडा सीएचसी का निरीक्षण करते एसडीएम टांडा

एसडीएम टांडा मोहनलाल गुप्ता ने बताया कि जिलाधिकारी अविनाश सिंह के निर्देश पर टांडा तहसील से गुजरने वाली सरयू नदी के सभी तटों पर निगरानी रखने के साथ सरयू की कछार में बसे मांझा उलटाहवा पर भी नज़र रखी जा रही है एवं बाढ़ से पूर्व चौकियां स्थापित कर आमजनों को शिफ्ट कर दिया जाएगा।
बहरहाल बीते दिनों हुए भीषण बारिश के बीच ही पड़ोसी देश नेपाल द्वारा छोड़े गए पानी का असर सरयू नदी में नज़र आने लगा है हालांकि अभी बाढ़ सी स्थिति पैदा नहीं हुई है लेकिन टांडा तहसील प्रशासन एलर्ट मूड में आ कर तैयारियों में जुट गया है।

अन्य खबर

ई रिक्शा चालकों से टोकन के नाम पर ज़बरन अवैध वसूली करने वाला गिरफ्तार

एक दर्जन से अधिक अधिकारियों को श्री केंद्रीय दुर्गा पूजा महासमिति ने दिया 25 सूत्रीय ज्ञापन

मुम्बई के ऐतिहासिक जुलूसे मोहम्मदी में उमड़ा जन सैलाब – चन्द्रशेखर ने किया बड़ा एलान

error: Content is protected !!