WhatsApp Icon

वरिष्ठ समाजसेवी ने धार्मिक स्थल प्रबन्धकों व बड़े व्यवसाइयों से की बड़ी अपील

Sharing Is Caring:
सूचना न्यूज़ Whatsapp Join Now
Telegram Group Join Now

 

अम्बेडकरनगर: वरिष्ठ समाजसेवी व सेवाहि धर्म: टीम के प्रमुख सेवादार धर्मवीर सिंह बग्गा ने सभी समुदाय के धार्मिक स्थलों के प्रबंधकों सहित बड़े व्यवसाइयों व संभ्रांत नागरिकों से प्रचण्ड गर्मी में आगे आकर सहयोग की अपील किया है। श्री बग्गा ने बताया कि प्रचण्ड गर्मी से पानी की कमी होने के कारण लोग हीटवेव का शिकार हो रहे हैं इसलिए सभी प्रमुख धार्मिक स्थलों व बड़ी दुकानों के बाहर जल प्याऊ की व्यवस्था करें जिससे राहगीरों को त्वरित लाभ मिल सके। जल प्याऊ लगाकर समाजसेवा करने वाली सभी संस्थाओं व व्यवसाइयों को मानवता के रखवाले सम्मान से सम्मानित किया जाए। श्री बग्गा ने अपील किया कि सभी प्रमुख मस्जिदों, मंदिरों, मदरसों, गुरुद्वारा आदि सहित बड़े व्यावसायिक प्रतिष्ठानों के बाहर एक टेबल पर पांच डब्बा पानी अवश्य रखें। श्री बग्गा ने कहा कि किसी पियासे को पानी पिलाना सभी धर्मों में काफी पुण्य का कार्य माना जाता है और इस कार्य से कोई क्षेत्र अछूता नहीं रहेगा।


बताते चलेंकि पूरे जनपद में लगभग डेढ़ दर्जन स्थानों पर समाजसेवी धर्मवीर सिंह बग्गा की प्रेणा से समाजसेवियों द्वारा जल प्याऊ शिविर चलाया जा रहा है जिसमें आलापुर, जहांगीरगंज, जलालपुर, बसखारी आदि स्थान शामिल है। श्री बग़ा ने कहा कि इस बार शुरुआत करेंगे तो अगली बार बहुत सुंदर ढंग से काम होगा। उन्होंने कहा कि जहां भी पानी के लंगर में किसी तरह का कोई व्यवधान होगा उसके लिए वो पूरी तन्मयता के साथ खड़े मिलेंगे।
बताते चलेंकि मूल रूप से टांडा नगर निवासी धर्मवीर सिंह बग्गा द्वारा लगातार समाजसेवा में कीर्तिमान स्थापित कर रहे हैं। सेवाहि धर्म टीम के मुख्य सेवादार धर्मवीर सिंह बग्गा द्वारा एक हजार बहन बेटियों का सामूहिक विवाह कराने के साथ लगातार जरूरतमंद बेटियों के विवाह में 11 सामानों का सहयोग किया जा रहा है तथा लावारिश लाशों का अंतिम संस्कार, दो समय लंगर की सेवा, नेकी की दीवार आदि कार्यक्रमों के कारण जनपद में श्री बग्गा को समाज सेवा का पितामह भी कहा जाता है।

अन्य खबर

अचानक टैक्सी स्टैंड की वसूली में बढ़ौतरी होने से आक्रोश – जानिए पूरा मामला

रहस्यमय ढंग से लापता छात्रों का नहीं लगा कोई सुराग – अपहरण का मुकदमा दर्ज

टांडा नगर पालिका सीमा विस्तार के लिए शासन ने डीएम से मांगा प्रस्ताव

error: Content is protected !!