WhatsApp Icon

भीषण गंदगी से दरगाह किछौछा परिक्षेत्र में फैल सकती है महामारी – एसडीएम ने ईओ को किया तलब

Sharing Is Caring:
सूचना न्यूज़ Whatsapp Join Now
Telegram Group Join Now

अम्बेडकरनगर: आध्यात्मिक इलाज़ के लिए बहुप्रसिद्ध दरगाह किछौछा में देश के कोने कोने से हज़ारों श्रद्धालुओं का आवागमन जारी है। मोहर्रम माह में वार्षिक उर्स व मेला की तैयारियां भी काफी जोरशोर से चल रही है लेकिन दरगाह परिक्षेत्र में कई दिनों से कूड़ा डम्प होने के कारण भीषण गंदगी है जिससे संचारी रोग बढ़ने की प्रबल आशंका है।


नगर पंचायत अशरफपुर किछौछा के पास कूड़ा डम्प व निस्तारण के लिए समुचित स्थान नहीं है जिसके कारण कई दिनों से कूड़ा उठाने का काम भी बंद कर दिया गया है जिसके कारण मुख्य आस्ताना पर जाने वाले रास्तों में भी भीषण गंदगी का अंबार लगा हुआ है और उन कूड़ों के ढेर से खतरनाक दुर्गन्ध भी उठ रही है।
सूचना न्यूज़ की खबर चलने के बाद टांडा उपजिलाधिकारी मोहनलाल गुप्ता ने अधिशाषी अधिकारी संजय कुमार को तलब किया है। नवागत ईओ श्री संजय ने बताया कि कूड़ा डम्प करने के स्थान की कमी के कारण समस्या पैदा हुई है और बुधवार की शाम को एसडीएम टांडा के साथ उक्त मुद्दे पर एक बैठक होनी है जिसके बाद कोई अस्थाई भूमि का चयन किया जाएगा और बहुत जल्द सफाई का कार्य शुरू करा दिया जाएगा।
बहरहाल दरगाह किछौछा में श्रद्धालुओं की भारी भीड़ है और जिलाधिकारी के सख्त निर्देश के बाद साफ सफाई ठप होने के कारण भीषण गंदग फैली हुई है और कूड़ों की बदबू से श्रद्धालुओं सहित स्थानीय लोगों के बुरा हाल है। उक्त गंभीर सनस्या का अगर शीघ्र निस्तारण नहीं किया गया तो संचारी रोग के फैलने व महामारी से कोई नहीं बचा सकेगा।

दरगाह किछौछा में भीषण गंदगी की वीडियो इसे टच करकर सूचना न्यूज़ ऑफिशियल फेसबुक पेज पर देखें।

अन्य खबर

देर रात्रि को बरियावन में हुआ भीषण सड़क हादसा – तीन लोगों की मौत की सूचना

कासगंज घटना से नाराज़ अधिवक्ताओं ने प्रदर्शन कर दिया ज्ञापन

कबाड़ी की सूझबूझ से बिजली विभाग से चोरी के माल के साथ चार गिरफ्तार

error: Content is protected !!