WhatsApp Icon

दरगाह किछौछा में सफाई व्यवस्था से असंतुष्ट डीएम ने उर्स व मेला तैयारी बैठक में दिया कई दिशा निर्देश

Sharing Is Caring:

दरगाह किछौछा उर्स व मेला सम्पन्न कराने के लिए जिलाधिकारी ने टांडा व जलालपुर नगर पालिका की भी लगाई टीम

जायरीनों, दुकानदारों व वाहनों से किसी भी तरह की अवैध वसूली करने पर डीएम ने लगाई रोक

सूचना न्यूज़ Whatsapp Join Now
Telegram Group Join Now

अम्बेडकरनगर (रिपोर्ट: आलम खान एडिटर- मान्यता प्राप्त पत्रकार) विश्व विख्यात दरगाह किछौछा का वार्षिक उर्स व मेला आगामी 30 जुलाई से शुरू हो रहा है जिसकी तैयारियों के लिए जिलाधिकारी व पुलिस कप्तान की मौजूदगी में शनिवार को टांडा तहसील सभागार में महत्वपूर्ण बैठक आयोजित हुई।

उक्त बैठक में सैय्यद फैज़ान अशरफ चाँद, मौलाना सैय्यद अजीज़ अशरफ, लल्लू खादिम, इमरान गांधी, फैज़ान खान, नौशाद खान ने विभिन्न समस्याओं से जिला, तहसील व नगर पंचायत प्रशासन को अवगत कराया। सैय्यद फैज़ान अशरफ की मांग पर जिलाधिकारी अविनाश सिंह ने नगर पंचायत कार्यालय से सलामी गेट तक की सड़क पर एक परत चढ़ाने के लिए पीडब्ल्यूडी को निर्देशित किया। फैज़ान खान की शिकायत पर साफ सफाई, चूना का छिड़काव, फागिंग कराने के लिए नगर पंचायत को निर्देशित करते हुए जिलाधिकारी ने कहा कि नगर पंचायत अशरफपुर किछौछा की साफ सफाई व्यवस्था से संतुष्ट नहीं हैं इसलिए मेला व उर्स के दौरान नगर पंचायत अशरफपुर किछछा के सफाई कर्मियों के साथ नगर पालिका टाण्डा व नगर पालिका जलालपुर को भी उर्स व मेला के दौरान साफ सफाई कराने की अतिरिक्त ज़िम्मेदारी सौंपी जाती है। फैज़ान खान ने कूड़ा निस्तारण के लिए डंपिंग ग्राउंड ना होने के कारण होने वाली समस्या को रखा जिस पर जिलाधिकारी श्री अविनाश ने कहा कि बहुत जल्द स्थाई डम्पिंग ग्राउंड की व्यवस्था कराई जाएगी।

जिलाधिकारी श्री अविनाश ने नगर पंचायत से अविलम्ब पार्किंग की व्यवस्था के साथ मोबाइल शैचालय व मेला परिसर में अतरिक्त स्ट्रीट लाइट जनरेटर की व्यवस्था कराने का सख्त निर्देश दिया।
जिलाधिकारी श्री अविनाश ने सीएमओ डॉक्टर राजकुमार को निर्देशित किया कि उर्स व मेला के दौरान डॉक्टरों की टीम मैदान में उतार दें जिसमें पुरुष डॉक्टरों के साथ महिला डॉक्टर भी शामिल रहें क्योंकि उर्स व मेला में बड़ी संख्या ने महिलाएं भी आती हैं।
जिलाधिकाफी श्री अविनाश ने नगर पंचायत ईओ संजय कुमार व बसखारी थानाध्यक्ष संत कुमार सिंह को निर्देशित किया कि उर्स व मेला में किसी भी जायरीन, दुकानदार अथवा जायरीनों के वाहनों से अतिरिक्त व अवैध वसूली किसी भी कीमत पर ना किया जाए। उन्होंने कहा कि देश के कोने कोने से जायरीन दरगाह किछौछा आते हैं उन्हें मानवीय आधार पर प्रशासन हर तरह की सुविधा देने के लिए वचनबद्ध है इसलिए हर विभाग अपनी अपनी ज़िम्मेदारी गंभीरता पूर्वक अदा करे। विद्युत विभाग को निर्देशित किया कि बिजली के खम्बों पर पन्नी लगवाएं और अतिरिक्त मोबाइल ट्रांसफार्मर की व्यवस्था रखें जिससे कोई असुविधा ना होने पाए।
पुलिस कप्तान डॉ कौस्तुभ ने कहा कि सुरक्षा का कड़ा इंतेज़ाम रहेगा जिसके लिए पूर्व की तरह अतरिक्त पुलिस बल लगाया जा रहा है और सीसीटीवी व ड्रोन कैमरा की मदद से सुरक्षा व्यबस्था की निगरानी की जाएगी।
बैठक के दौरान दरगाह जामे अशरफ से जुड़े अधिवक्ता रईस व मुजाविर इमरान गांधी ने जिलाधिकारी से शिकायत दर्ज कराया कि उर्स से सम्वन्धित आहूत महत्वपूर्ण बैठक की सूचनाएं नहीं दी गई।
बैठक में डीएम एसपी के अलावा मुख्य रूप सीएमओ राजकुमार, एसडीएम टाण्डा मोहनलाल गुप्ता, एसडीएम न्यायिक डॉ शशि शेखर, सीओ सिटी देवेंद्र कुमार मौर्य, तजसीलदार टाण्डा शिव नरेश सिंह, ईओ टाण्डा डॉ आशीष सिंह, ईओ किछौछा संजय कुमार, टाण्डा कोतवाली निरीक्षक दीपक सिंह रघुवंशी, बसखारी थानाध्यक्ष सन्त कुमार सिंह, सैय्यद अजीज़ अशरफ, सैय्यद फैज़ान अशरफ चांद, लल्लू खादिम, सैय्यद याहिया अशरफ, सैय्यद आले मुस्तफा छोटे बाबू, सैय्यद जहांगीर अशरफ गुड्डू, सैय्यद इसरार अशरफ, डॉक्टर सैय्यद ज़िया अशरफ, फैज़ान खान, सैय्यद शेखू अशरफ, सईद मुजाविर, इमरान गांधी, जफरुल्लाह खान लड्डू, अधिवक्ता रईस, मो.फहद, नौशाद खान, अकरम वसीम सोनू आदि मुख्य रूप से मौजूद रहे।

अन्य खबर

देर रात्रि को बरियावन में हुआ भीषण सड़क हादसा – तीन लोगों की मौत की सूचना

कासगंज घटना से नाराज़ अधिवक्ताओं ने प्रदर्शन कर दिया ज्ञापन

कबाड़ी की सूझबूझ से बिजली विभाग से चोरी के माल के साथ चार गिरफ्तार

error: Content is protected !!