WhatsApp Icon

विभिन्न पर्वों को सकुशल सम्पन्न कराने के लिए कलेक्ट्रेट में सम्पन्न हुई पीस कमेटी की बैठक

Sharing Is Caring:
सूचना न्यूज़ Whatsapp Join Now
Telegram Group Join Now

अम्बेडकरनगर: जिलाधिकारी अविनाश सिंह की अध्यक्षता में पुलिस अधीक्षक डॉ. कौस्तुभ की उपस्थिति में कलेक्ट्रेट सभागार में गणेश चतुर्थी, बारावफात तथा विश्वकर्मा पूजा के संबंध में विभिन्न धर्मो के धर्म गुरु तथा संभ्रांत नागरिको के साथ बैठक आयोजित किया गया।


बताते चलेंकि 6/ 7 सितंबर को गणेश प्रतिमा स्थापित की जाएगी जिसका विसर्जन मुहूर्त के अनुसार पांचवें दिन किया जाता है। बैठक के दौरान जिलाधिकारी द्वारा संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया गया कि विसर्जन मार्ग का निरीक्षण पूर्व में ही किया जाए। मार्ग में जो भी समस्याएं हैं उसका निस्तारण कराया जाए। विसर्जन के दिवस पर घाटों पर बैरिकेटिंग करने के निर्देश दिए गए। घाटों पर प्रकाश की व्यवस्था, साफ- सफाई, पेयजल, शौचालय, गोताखोर की व्यवस्था हेतु संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया गया।

पीने के पानी का टैंकर लगवाने हेतु निर्देशित किया गया। किसी भी प्रतिमा का विसर्जन नदियों में नहीं किया जाएगा। विसर्जन स्थल पर पर्याप्त पुलिस की व्यवस्था सुनिश्चित की जाए। बारावफात 16 सितंबर को पड़ रहा है जिसके दृष्टिगत जिलाधिकारी द्वारा निर्देशित किया गया कि जुलूस मार्गों का पूर्व में ही निरीक्षण कर लिया जाए। मार्गो में यदि किसी प्रकार की कोई समस्या है तो उसका निस्तारण समय से सुनिश्चित करें। त्यौहार के दिन छुट्टा/ प्रतिबंधित पशुओं को संरक्षित रखने हेतु संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया गया।17 सितंबर को विश्वकर्मा पूजा है जिसके दृष्टिगत जिलाधिकारी द्वारा संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया गया कि जुलूस मार्गों का पूर्व में ही निरीक्षण कर लिया जाए। कहीं-कहीं पर भंडारे का आयोजन भी किया जाता है जिसके दृष्टिगत खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन को निर्देशित किया गया कि खाद्य पदार्थों की जांच कर लिया जाए। बैठक के दौरान विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित करने हेतु विद्युत विभाग को निर्देशित किया गया। साफ सफाई, चुना,ब्लीचिंग, दवा छिड़काव, पेय जलापूर्ति, आवश्यकता अनुसार भीड़भाड़ वाले स्थान पर मोबाइल शौचालय की व्यवस्था सुनिश्चित करने हेतु संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया गया। विद्युत विभाग को निर्देशित किया गया कि खंभों के ढीले तार को पूर्व में ही सही करा लिया जाए। पंडाल स्थल पर बालू एवं पानी की व्यवस्था सुनिश्चित की जाए।पंडाल के आसपास सीसीटीवी कैमरा लगाया जाए। पंडाल में कटे तार का प्रयोग ना किया जाए। बैठक के दौरान मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ राजकुमार, अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व डॉ सदानंद गुप्ता, अपर पुलिस अधीक्षक विशाल पांडे, उप जिलाधिकारी, क्षेत्राधिकारी तथा संबंधित विभाग के अधिकारी/कर्मचारी मौके पर उपस्थित रहे।

अन्य खबर

भगवान शिव व माता पार्वती का व्रत रख कर सुहागिनों ने अपने पति की दीर्घायु की किया कामना

टाण्डा नगर को हराभरा बनाने की मुहिम में लगातार जुटा है बागबान फाऊंडेशन

टाण्डा-बस्ती रेलमार्ग निर्माण के लिए डीएम ने उत्तर रेलवे को भेजा पत्र

error: Content is protected !!