WhatsApp Icon

किसान अर्धनग्न व हसिया थाली बजा कर कर रहे हैं प्रदर्शन – बीच सड़क को बनाया रसोई घर

Sharing Is Caring:

एम्बुलेंस सहित सभी वाहनों के आवागमन पर पूर्णतः रोक

टाण्डा अकबरपुर मार्ग को बहलोलपुर ओवर ब्रिज के पास किया जाम

मौके पर टाण्डा एसडीएम, एसडीएम न्यायिक, सीओ टाण्डा, तहसीलदार, कोतवाली निरीक्षक टाण्डा व अलीगंज थानाध्यक्ष मौजूद

सूचना न्यूज़ Whatsapp Join Now
Telegram Group Join Now

अम्बेडकरनगर (रिपोर्ट: आलम खान एडिटर-मान्यता प्राप्त पत्रकार) राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 233 से प्रभावित किसानों ने एक बार फिर टाण्डा-अकबरपुर मुख्य मार्ग को पूरी तरह जाम कर दिया है। इस बार किसान आरपार की लड़ाई के मूड में नज़र आ रहे हैं। बीच सड़क पर ही समुहिक रसोई घर बना दिया गया है। मौके पर टाण्डा एसडीएम, एसडीएम न्यायिक, सीओ टाण्डा, तहसीलदार, कोतवाली निरीक्षक टाण्डा व अलीगंज थानाध्यक्ष मौजूद हैं।


भारतीय किसान यूनियन (टिकैत गुट) के जिलाध्यक्ष विनय कुमार वर्मा के नेतृत्व में सैकड़ों किसान परिवार टाण्डा अकबरपुर मुख्य मार्ग पर बैठ गया है। किसानों का कहना है कि तीन चक्र में उनकी भूमि अधिग्रहण किया गया था और प्रथम व द्वितीय अधिग्रहण के दौरान उन्हें 15 रुपये की जगह मात्र 01 रुपया मुआवजा दिया गया था लेकिन तीसरे अधिग्रहण में उनके साथ छल पूर्वक काफी कम मुआवजे का एवार्ड किया गया जिसमें भी सुलेमपुर, धौरहरा व पैकोलिया को छोड़ दिया गया। किसान यूनियन के जिलाध्यक्ष श्री विनय ने कहा कि किसानों की मांग है कि उनको तीनों चक्र में हुए अधिग्रहण के प्रत्येक गाटा से 0.0510 हेक्टर आवासीय दर पर मुआवजा दिया जाए। श्री विनय का दावा है कि गुरुवार को 04 घंटा सड़क जाम के बाद जिला व तहसील प्रशासन ने लिखित समझौता किया था लेकिन समझौता पत्र में काफी कट था जिसे फ्रेश कर किसान पुनः समझौता करना चाहते है लेकिन प्रशासन तैयार नहीं हो रहा है। टाण्डा एसडीएम मोहनलाल गुप्ता ने बताया कि किसान यूनियन से वादा किया गया है कि नियमतः अधिक से अधिक मुआवजा दिलाने का कार्य किया जाएगा लेकिन किसान यूनियन बिना नियम के समझौता कराने का दबाव बना रही है जो मुश्किल है। श्री मोहनलाल ने बताया कि जिला प्रशासन को सूचना दी जा चुकी है और बहुत जल्द सकारात्मक निर्णय होगा।
सड़क जाम कर धरना प्रदर्शन कर रहे किसानों द्वारा नारेबाजी भी की जा रही है और इस दौरान किसी भी तरह के वाहनों। को पास नहीं होने दिया जा रहा है। किसानों द्वारा एम्बुलेंस व डायल-112 जैसे आपातकालीन सेवाओं को भी जाने का मौका नहीं दिया जा रहा है। सैकड़ों पुरुषों के हाथों में जहां लाठियां हैं वहीं महिलाओ के हाथों में हसिया व थाली है। पुरुष किसान अर्धनग्न होकर प्रदर्शन कर रहे हैं तो महिलाएं हसिया से थाली पीट कर शासन व प्रशासन का ध्यान अपनी तरफ आकर्षित कराने में जुटे हैं। मौके पर टाण्डा एसडीएम मोहनलाल गुप्ता, एसडीएम न्यायिक डॉ शशि शेखर, सीओ टाण्डा शुभम कुमार सिंह, तहसीलदार शिव नरेश सिंह, कोतवाली निरीक्षक टाण्डा दीपक सिंह रघुवंशी व अलीगंज थानाध्यक्ष शशांक शुक्ला सहित भारी संख्या में पुलिस बल मौजूद है। 

अन्य खबर

देर रात्रि को बरियावन में हुआ भीषण सड़क हादसा – तीन लोगों की मौत की सूचना

कासगंज घटना से नाराज़ अधिवक्ताओं ने प्रदर्शन कर दिया ज्ञापन

कबाड़ी की सूझबूझ से बिजली विभाग से चोरी के माल के साथ चार गिरफ्तार

error: Content is protected !!