राजस्व विभाग के उदासीनता से प्राचीन तालाब पर हो गया अवैध कब्ज़ा – रात्रि में ही मिट्टी की पटाई कर रख दिया गया टीनशेड

Sharing Is Caring:
सूचना न्यूज़ Whatsapp Join Now
Telegram Group Join Now

अम्बेडकरनगर: जलालपुर कस्बा के मुख्य मार्ग पर स्थित कबीर मठ के पीछे स्थित अति प्राचीन तालाब पर अवैध अतिक्रमण का सिलसिला अनवरत जारी है।

जनचर्चा है कि राजस्व विभाग की मिली भगत से एक व्यक्ति अपने मुख्य दरवाजे से ट्रैक्टर ट्राली से मिट्टी रात में ले जाता है और तालाब में मिट्टी डाल अवैध कब्जा कर रहा है। तमाम खबरों के बावजूद अवैध कब्जा धारक रात में पाटी गई तालाब पर मिट्टी को समतल कर रात में टीन सेड का अवैध निर्माण कर लिया है।
अब सवाल यह है कि जिस विभाग को तालाब समेत अन्य जमीन पर अवैध कब्जा रोकने तथा अवैध भू-माफियाओं के विरुद्ध विधिक कार्रवाई का अधिकार है वह चुप रहेंगे अथवा भू-माफियाओं पर प्रभावी अंकुश नहीं लगायेगे तो सरकारी तालाब और जमीनों का वजूद खतरे में पड़ सकता है।
मल्होत्रा गली से पश्चिम तरफ तथा कबीर मठ के पीछे लगभग एक बीघा 16 बिस्सा का तालाब कागजात में दर्ज है।इस तालाब के चारों तरफ से बाउंड्रीवाल है जिसे कुछ लोगों ने तालाब की जमीन को अतिक्रमण बड़ा सा गेट लगा लिया है और तालाब पर आने जाने का रास्ता केवल मुख्य गेट से ही है अंदर तालाब की पटाई कर अवैध कब्जा किया जा रहा है इसकी जानकारी किसी को होना मुश्किल है। इस बड़े दरवाजे से रात के अंधेरे में ट्रैक्टर ट्राली से मिट्टी लाकर तालाब में डाली जा रही है। छाछू मोहल्ला के एक व्यक्ति ने पिछले समाधान दिवस में इसकी शिकायत भी किया था। हल्का लेखपाल निरीक्षण करने गए थे। किंतु इस बीच जब लेखपाल निरीक्षण कर वापस लौटे तो भू माफिया ने तालाब की जमीन पर टीन शेड का निर्माण कर लिया।

Related Posts

जिलाधिकारी का प्रयास लाया रंग – निमंत्रण पर भारी संख्या में घरों से निकले मतदाता – प्रदेश में अव्वल रहा जनपद

भीषण गर्मी के बावजूद मतदाताओं में दिखा भारी जोश – आरोप प्रत्यारोप के बीच सकुशल सम्पन्न हुआ मतदान

FST मजिस्ट्रेट ने मतदान शुरू होने से चंद घंटे पहले चेकिंग के दौरान बरामद किया नगदी

error: Content is protected !!