अम्बेडकरनगर/गोरखपुर: एनटीपीसी टांडा द्वारा आजादी के अमृत महोत्सव के उपलक्ष्य में नैगमिक सामाजिक दायित्व के अन्तर्गत गोरखपुर जनपद में 300 सोलर लाईट का अनावरण एवं लोकार्पण मुख्य अतिथि माननीय सांसद, गोरखपुर, श्री रवि किशन शुक्लाजी (वर्चुअल मोड द्वारा) एवं विशिष्ट अतिथि मुख्य महाप्रबंधक, एनटीपीसी टांडा संजय कुमार सिंह द्वारा संयुक्त रुप से किया गया। इस अवसर पर श्री एस.एन.पाणिग्राही, महाप्रबंधक (मानव संसाधन) एनटीपीसी टांडा, रणविजय सिंह, प्रतिनिधि ब्लाॅक प्रमुख, चारगाॅवा, रणंजय सिंह, पार्षद एवं अध्यक्ष, हिंदू युवा वाहिनी, गोरखपुर, जय यदुवंशी, प्रतिनिधि, गोरखपुर ग्रामीण विधानसभा, समरेन्द्र, प्रतिनिधि लोकसभा, गोरखपुर, एवं ग्रामीणजन उपस्थित रहे।
इस अवसर पर रवि किशन ने प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा कि एनटीपीसी टांडा द्वारा 300 सोलर लाईट का संस्थापन गोरखपुर की जनता के लिए काफी उपयोगी सिद्ध होगा। इसके लिए उन्होने अपने और गोरखुपरवासियों की तरफ से एनटीपीसी प्रबंधन को हार्दिक धन्यवाद दिया और आशा व्यक्त की कि जिले के विकास के लिए आगे भी एनटीपीसी प्रबंधन का सहयोग मिलता रहेगा। साथ ही उन्होने एनटीपीसी द्वारा किए जा रहे सामाजिक कल्याण कार्यो की प्रशंसा भी की।
इसी कड़ी में अपने उद्गार व्यक्त करते हुए श्री संजय कुमार सिंह ने कहा कि एनटीपीसी अपने सामुदायिक विकास के तहत अपने आसपास के क्षेत्र के लोगों के सभी आवश्यक जरुरतों को पूरा करनें के लिए प्रतिबद्ध है।  सांसद रवि किशन जी की पहल पर एनटीपीसी टांडा द्वारा गोरखपुर में सोलर लाईट का संस्थापन कराया गया। यह जिले के लोगो के लिए अत्यंत लाभदायक सिद्ध होगा।
कार्यक्रम में महाप्रबंधक (मानव संसाधन) पाणिग्राही ने बताया की केंद्र सरकार द्वारा पूरे भारत में आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत 25-30 जुलाई 2022 तक ‘‘बिजली महोत्सव- उज्ज्वल भारत उज्ज्वल भविष्य‘‘ का आयोजन कर रही है, इसी कड़ी में गोरखपुर में 300 सोलर लाईट का अनावरण एवं लोकार्पण किया गया।
इस अवसर पर भारी संख्या में ग्रामीणजन उपस्थित रहे, जिन्होनें एनटीपीसी की इस नेक पहल की सराहना की और धन्यवाद दिया।