सूचना न्यूज़ Whatsapp Join Now
Telegram Group Join Now

अम्बेडकरनगर: नगर पालिका परिषद टाण्डा में नगर पालिका द्वारा निर्मित दुकानों की पुनः नीलामी प्रक्रिया तेज होने से व्यपारियों में आक्रोश बढ़ गया था तथा व्यापारी वर्ग आंदोलन की रणनीति तय करने चुके थे। मामला उलझता देख उच्च अधिकारियों के निर्देश पर उपजिलाधिकारी/प्रभारी अधिशाषी अधिकारी ने अपरिहार्य कारणों का हवाला देते हुए तत्काल प्रभाव से नीलामी प्रक्रिया को स्थगित कर दिया है।


बताते चलेंकि गत दिनों नगर पालिका प्रशासन द्वारा दैनिक समाचार पत्रों में 85 दुकानों की पुनः नीलामी की विज्ञप्ति प्रकशित कराते हुए दावा किया था कि आगामी 25 सितंबर से नीलामी कार्यवाही शुरू की जाएगी। नगर पालिका प्रशासन का दावा है कि मूल आवंटन कर्ताओं ने दुकानों को बेच दिया अथवा किराये पर (सिकमी) किसी दूसरे को दे दिया है। नगर पालिका द्वारा पुनः नीलामी की घोषणा से मौजूदा दुकानदारों में हड़कम्प मच गया जिससे दुकानदारों द्वारा नीलामी निरस्त करने के लिए भाग दौड़ शुरू कर दिया।
संयुक्त व्यापार मंडल के जिलाध्यक्ष प्रदीप कुमार उर्फ शंकर गुप्ता ने नगर पालिका के खिलाफ आवाज़ उठाते हुए बड़े आंदोलन की चेतावनी दिया था जिसके समर्थन में नगर क्षेत्र की अधिकांश संस्थाएं भी आई थी। पुनः नीलामी पर बढ़ते आक्रोश को भांपते हुए उच्च अधिकारियों ने तत्काल नीलामी स्थगित करने का निर्देश जारी किया।
उपजिलाधिकारी टाण्डा / प्रभारी ईओ नगर पालिका टाण्डा द्वारा जारी कराई गई नोटिस के अनुसार “सर्व साधारण को सूचित किया जाता है कि दिनांक 17 सितंबर 2022 को अमर उजला व जन सन्देश टाइम्स हिन्दी दैनिक समाचार पत्र में नगर पालिका परिषद टाण्डा के कार्यालय पत्रांक संख्या-971/न.पा.प. टाण्डा/शिकमी/दुकान/सा. नीलामी/2022-23 दिनांक 16 सितंबर 2022 द्वारा पालिका की दुकानों की सार्वजनिक नीलामी की सूचना का प्रकाशन कराया गया था, जिसके अनुसार नीलामी की कार्यवाही दिनांक 25 सितंबर 2022 से प्रारम्भ किया जाना था। उक्त नीलामी की कार्यवाही को अपरिहार्य कारणों से स्थगित किया जाता है। नीलामी की कार्यवाही हेतु अग्रिम तिथि के संबंध में विज्ञप्ति के माध्यम से सूचित किया जायेगा।

सूचना न्यूज़ Whatsapp Join Now
Telegram Group Join Now