दो दिवसीय जनपदीय दौरे पर आए जमीयत उलेमा के प्रदेश अध्यक्ष ने कांफ्रेस को किया संबोधित

Sharing Is Caring:
सूचना न्यूज़ Whatsapp Join Now
Telegram Group Join Now

अम्बेडकरनगर: उत्तर प्रदेश जमीयतुल उलेमा के अध्यक्ष मौलाना सैय्यद अशहद रशीदी दो दिवसीय जनपदीय दौरे पर हैं। श्री रशीदी द्वारा गुरुवार को दिन में जिला कार्यकारिणी समिति व जमीयत के सदस्यों की विशेष बैठक कर उन्हें आगामी दिनों पर कार्य करने का दिशा निर्देश जारी किया गया और रात्रि को हंसवर में भव्य कांफ्रेस के माध्यम से लोगों से रूबरू होकर विशेष दुआ ख्वानी कराई। हंसवर में आयोजित कांफ्रेस में मुख्य रूप से शिक्षा, समाजसेवा व राष्ट्र प्रेम पर कांफ्रेस अयोजित हुई जिसमें काफी भीड़ मौजूद रही।


बताते चलेंकि जमीयतुल उलेमा हिन्द द्वारा पूरे देश में समाजसेवा जागरूकता, शिक्षा जनजागरूकता व राष्ट्रीय एकता मिशन पर भव्य कार्यक्रम आयोजित कर रही है। उक्त क्रम में उत्तर प्रदेश जमीयतुल उलेमा के अध्यक्ष मौलाना सैय्यद अशहद रशीदी (प्रबन्धक मदरसा जामिया क़ासमिया शाही मुरादाबाद) दो गुरुवार से दी दिवसीय जनपदीय दौरे पर हैं।
गुरुवार सुबह लगभग 11 बजे से सर्वप्रथम जमीयतुल उलेमा अम्बेडकर नगर की कार्यकारिणी समिति व जमीयत के मुख्य सदस्यों की महत्वपूर्ण बैठक टाण्डा नगर क्षेत्र के अल्हदादपुर में सम्पन्न हुई। उक्त बैठक की अध्यक्षा जमीयतुल उलेमा के जिलाध्यक्ष मुफ़्ती महबुबुर्रहमान क़ासमी व संचालन मौलाना हाजी अब्दुल बारी कासनी ने किया।
सदस्यों की उक्त बैठक में जमीयतुल उलेमा हिन्द के राष्ट्रीय अध्यक्ष अधिवेशन देवबन्द में दिए चार बिंदुओं पर कार्य करने का निर्देश दिया गया जिसमें मदरसों में बच्चों को मारने पीटने के ढंग को तलाक देने, मदरसों में बच्चों के शौचालयों की विशेष साफ सफाई और सम्भव हो तो उसके लिए कर्मचारी, सभी मदरसों में कम से कम हाईस्कूल तक कि शिक्षा अनिवार्य करने तथा मदरसों में आय व्यय का लेखाजोखा हो उसे जो प्रतिवर्ष ऑडिट कराने पर बल दिया।
मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए प्रदेश अध्यक्ष श्री रशीदी ने जमीयतुल उलेमा के उद्देश्य पर विशेष प्रकश डाला तथा समाज के सभी तबके के लोगों को साथ मे लेकर चलने पर बल दिया।
मुफ़्ती महबुबुर्रहमान ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि अपने क्षेत्र में शिक्षा जनजनकागरुक्त विशेष अभियान चलाएं एवं समाज से कटे लोगों को जोड़ते हुए सामाजिक कार्यो पर बल दें और देश की एकता व अखंडता को मजबूत बनाने के लिए जमीनी स्तर और कार्य करें। उक्त कार्यक्रम में मुख्य रूप से मौलाना फासिउज्जमा, हाजी शमसुद्दीन हाजी नगर अकबरपुर, मुफ़्ती सादान, मौलाना अदील, मौलाना मुनीर, मौलाना महबूब आलम, मौलाना अमज़द, हाफिज फ़ुजैल, इंकलाब प्रधान, उसैद सिद्दीकी , मौलाना तस्लीम, मौलाना शाहिद, मौलाना मेंहदी, मौलाना नुरुल हुदा, मौलाना मुबारक, मौलाना अशफाक, रिजवानुर्रहमान, हाजी महमूद, हाजी अय्यूब, मुगेश, शोएब, बख्शीस, सैय्यद ज़ाहिद, आसिम, सिराजुद्दीन आदि मौजूद रहे।
गुरुवार देर रात्रि में हंसवर के मदरसा इस्लामिया अरबिया इशाअतुल उलूम के निकट स्थित जामे मस्जिद चौक में भव्य कांफ्रेस का आयोजन जिलाध्यक्ष मुफ़्ती महबुबुर्रहमान क़ासमी की अध्यक्षता, हाजी हकीम अब्दुल मोमिन अध्यक्ष हंसवर यूनिट की सरपरस्ती व मौलाना हाजी अब्दुल बारी क़ासमी के संचालन में सम्पन्न हुआ। कांफ्रेस का शुभारंम्भ जमीयतुल उलेमा के विशेष गान व तिलावत कुरआन पाक के साथ हुआ। कुरआन पाक की तिलावत कारी सैय्यद मोहम्मद यासिर शिक्षक मदरसा इशाअतुल उलूम द्वारा अदा की गई।
हंसवर जामे मस्जिद चौक में जहां भव्य कांफ्रेस का आयोजन किया गया था वहीं पास में स्थित मदरसा में महिलाओं के लिए विशेष व्यवस्था भी की गई थी। मुख्य अतिथि मौलाना सैय्यद अशहद रशीदी ने उमड़ी भीड़ को संबोधित करते हुए कहा कि मदरसों में शिक्षा की व्यवस्था में सुधार लाने की आवश्यता है। मदरसा के बच्चों को दिनी शिक्षा के साथ दुनियावी शिक्षा का भी ज्ञान दिलाया जाए। श्री रशीदी ने अपने आसपास के क्षेत्र में समाज की जरूरतों को पूरा करने के लिए प्रयास करने की नसीहत दिया। उन्होंने कहा कि जब समाज का अंतिम व्यक्ति संतुष्ट होगा तो देश तरक्की व खुशहाली की तरफ बढ़ेगा। श्री रशीदी ने उक्त अवसर पर विशेष दुआ ख्वानी कराते हुए जहां मुस्लिम समाज के लिए दुआएं मांगी वहीं पूरे देश में अमन चैन व एकता अखण्डता की दुआएं भी मांगी। उक्त मौके पर मौलाना एहतेशामुलहक, मौलाना रेहान, मौलाना यासिर, शाद सिद्दीकी, हाजी मारूफ, हाजी बदिउज्जमा, मास्टर अशफाक, हाजी अजीजुर्रहमान, मोहम्मद मक्की, डॉक्टर कलीम, रिजवानुर्रहमान, हाजी शमसुद्दीन, हाजी सिराजुद्दीन,मुसाब अजीम आदि मौजूद रहे।
दो दिवसीय दौरे पर जनपद आये श्री रशीदी टाण्डा में स्थित प्रसिद्ध मदरसा कंजुल उलूम में शुक्रवार को जुमा की नमाज़ अदा करेंगे और उक्त मौके पर मौजूद लोगों को प्रवचन देंगे।

Related Posts

दरगाह किछौछा से वापस लौट रहे दो जायरीनों की सड़क दुर्घटना में मौत – मृतकों की बढ़ सकती है संख्या

स्कूल व मंदिर के करीब शराब की दुकान खुलने से ग्रामीणों में आक्रोश – मुख्य मार्ग जाम कर किया प्रदर्शन

कब्र खोदकर निकाला गया दुधमुंही बच्ची का शव – जानिए पूरा मामला

error: Content is protected !!