सूचना न्यूज़ Whatsapp Join Now
Telegram Group Join Now


अम्बेडकरनगर: ऑल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुस्लिमीन व आज़ाद समाज पार्टी (भीम आर्मी) ने संयुक्त रूप से कैंडल मार्च निकाल कर 09 वर्षीय मासूम छात्र इन्द्र कुमार मेघवाल को श्रद्धांजलि अर्पित किया और शपथ लिया कि जब तक मासूम छात्र के परिजनों को न्याय नहीं मिल जाता है तब तक आंदोलन करेंगे।
भीम आर्मी व मजलिस के कार्यकर्ताओं द्वारा संयुक्त रूप से कलेक्ट्रेट के निकट स्थित बाबा साहब भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा के पास से पटेल नगर तिराहा तक कैंडल मार्च किया गया। जिसमें मुख्य रूप से एआईएमआईएम के जिलाध्यक्ष मुराद अली, भीम आर्मी जिलाध्यक्ष सुनील चौधरी ने कैंडल मार्च का नेतृत्व किया जबकि मजलिस व भीम आर्मी (आज़ाद समाज पार्टी) के पदाधिकारी व कार्यकर्ता तथा समर्थक मौजूद थे।
आपको बताते चलेंकि राजस्थान के जालौर विधानसभा की सायला तहसील के सुराणा गाँव में सरस्वती विद्यालय में एक छात्र इंद्र कुमार मेघवाल ने विद्यालय के संचालक और शिक्षक छैल सिंह के घड़े में 20 जुलाई को पानी पी लिया था। जिसके बाद संचालक ने छात्र इंद्र कुमार मेघवाल की पिटाई कर दी। छैला सिंह की पिटाई से 9 वर्षीय छात्र इंद्र कुमार मेघवाल के कान और आंख में चोट गई थी। उक्त पिटाई के बाद परिवार ने 23 दिन तक इंद्र कुमार को इलाज के लिए भर्ती करवाया लेकिन वो सही नहीं हो सका। जब छात्र की हालत बहुत नाजुक हो गई तो उदयपुर के अस्पताल से अहमदाबाद ले जाया गया। अहमदाबाद में दो दिन भर्ती रहने के बाद इलाज के दौरान इंद्र कुमार की 13 अगस्त को मौत हो गई।
घड़े से दलित छात्र के पानी पीने पर पिटाई करने एवं उक्त पिटाई से घायल मासूम छात्र की मृत्यु होने से राजस्थान सरकार के खिलाफ ज़बरदस्त आक्रोश पैदा हो गया। हालांकि कांग्रेस ने एलान किया कि उक्त परिवार को पीसीसी की तरफ से बीस लाख रुपये दिया जाएगा और परिवार के सदस्य को सरकारी नौकरी की बात पीसीसी सरकार के पास रखने का वादा किया और कहा कि नियमों की जांच करवाएंगे और नियमों के अनुसार यदि दे सकते हैं तो नौकरी देंगे।
बहरहाल राजस्थान में हुई मासूम छात्र को एआईएमआईएम व भीम आर्मी ने संयुक्त रूप से कैंडल मार्च निकाल कर श्रधांजलि अर्पित किया तथा उक्त मौके पर दोनों पार्टी के नेताओं ने शपथ लिया कि जब तक मासूम इन्द्र कुमार मेघवाल के परिजनों को न्याय नहीं दिला लेते हैं तब तक ना तो बैठेंगे आउट ना ही झुकेंगे।

सूचना न्यूज़ Whatsapp Join Now
Telegram Group Join Now