आईजी ने अकबरपुर व अलीगंज थाना का किया निरीक्षण – सराहना

Sharing Is Caring:
सूचना न्यूज़ Whatsapp Join Now
Telegram Group Join Now


अम्बेडकरनगर (रिपोर्ट: आलम खान एडिटर) अयोध्या पुलिस महानिरीक्षक कविंद्र प्रताप सिंह ने गुरुवार को देर शाम अकबरपुर व रात्रि में अलीगंज थाना का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान कोतवाली अकबरपुर में जहां कई कमियां मिली तो वहीं अलीगंज थाना पर काफी प्रसन्न नज़र आए।
आईजी अयोध्या केपी सिंह गुरुवार को कोतवाली अकबरपुर में पहुंच कर थाना कार्यालय, महिला हेल्पडेस्क व मालखाना का निरीक्षण के साथ थाना परिसर में साफ सफाई, आगंतुकों हेतु उत्तम व्यवस्था एवं वाहनों के व्यवस्थित रखरखाव के संबंध में अधिकारियों व कर्मचारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिया।
अकबरपुर में निरीक्षण में कई कमियां मिली। पुराने हो चुके कई असलहों को जब आईजी रेंज ने चलाने को कहा तो कई असलहे चले ही नहीं लेकिन जैसे ही उसे मेज रखा गया वो अचानक चल गया। गनीमत ये रही ये रबर बुलेट थी और कोई उसकी चपेट में नहीं आया। आईजी रेंज अयोध्या कवींद्र प्रताप सिंह जिले में निरीक्षण के लिए देर शाम पहुँचे और अकबरपुर कोतवाली का निरीक्षण किया। आईजी रेंज ने कहा कि निरीक्षण में असलहों की साफ सफाई तो ठीक ठाक मिली है लेकिन अभी उसकी प्रैक्टिस कम मिली और अच्छा करने की जरूरत है। अभी इन्हें और ट्रेनिंग की जरूरत है जो पुराने कारतूस है उन्हें चेक करते रहना चाहिए। जो ठीक न हो उन्हें बदल देना चाहिए। पुराने कारतूस होने पर हम फेल होंगे साथ ही प्रैक्टिस की जरूरत है।
रात्रि में ही आईजी अयोध्या श्री सिंह अलीगंज थाना पर पहुंचे जहां उनके स्वागत की पूरी तैयारियां की गई थी। अलीगंज थाना कार्यालय, बैरक, आगंतुक कक्ष, महिला हेल्प डेस्क, सीसीटी एनएस कक्ष सहित मालखाना व परिसर की सफाई व रजिस्टरों व मुक़दमाती वाहनों का रखरखाव देख काफी प्रसन्न नज़र आये। आईजी श्री सिंह को गार्ड ऑफ ऑनर से सलामी दी गई। असलहों व दंगा नियंत्रण सामग्रियों का निरीक्षण कर उनके रखरखाव पर भी संतुष्टि जताई। सीसीटीएनएस कक्षा का निरीक्षण करने के दौरान श्री सिंह ने थानाध्यक्ष नागेंद्र सिंह को कक्ष में ए.सी लगवाने के लिए निर्देशित किया। सूचना न्यूज़ टीम से वार्ता करते गए आईजी के.पी सिंह ने कहा कि पवित्र रमज़ान का महीना चल रहा है और आगामी ईद व अक्षय तृतीया पर्व के कारण मुख्यमंत्री के आदेश पर पूरा विभाग एलर्ट पर है और इस दौरान धर्मगुरुओं से वार्ता कर पर्व को शांतिपूर्ण ढंग से हर्ष के माहौल में सम्पन्न कराने की ज़िम्मेदारी निभाई जा रही है तथा अराजकतत्वों पर कड़ी से कड़ी कार्यवाही भी की जा रही है।
आईजी श्री सिंह शुक्रवार को पुलिस लाइन का निरीक्षण करेंगे। गुरुवार को अलीगंज थाना के निरीक्षण के दौरान पुलिस अधीक्षक आलोक प्रियदर्शी, अपर पुलिस अधीक्षक संजय कुमार राय, सीओ टाण्डा संतोष कुमार, टाण्डा कोतवाली निरीक्षक विजेंद्र शर्मा, अलीगंज थानाध्यक्ष नागेंद्र सरोज आदि मौजूद रहे।

Related Posts

दरगाह किछौछा से वापस लौट रहे दो जायरीनों की सड़क दुर्घटना में मौत – मृतकों की बढ़ सकती है संख्या

स्कूल व मंदिर के करीब शराब की दुकान खुलने से ग्रामीणों में आक्रोश – मुख्य मार्ग जाम कर किया प्रदर्शन

कब्र खोदकर निकाला गया दुधमुंही बच्ची का शव – जानिए पूरा मामला

error: Content is protected !!