सूचना न्यूज़ Whatsapp Join Now
Telegram Group Join Now

बरेली (रिपोर्ट:कुनाल आर्य) मंडलायुक्त आर. रमेश कुमार ने गुरुवार को दिव्यांगजन की मतदाता जागरूकता रैली को हरी झंडी दिखाकर कमिश्नरी से रवाना किया। इस अवसर पर मंडलायुक्त ने मंडल के सभी ज़िलाधिकारी एवं मुख्य विकास अधिकारियों सहित अन्य उपस्थित अधिकारियों को मतदाता जागरूकता की शपथ भी दिलाई। इस अवसर पर समाज कल्याण विभाग तथा अल्पसंख्यक कल्याण विभाग के संयुक्त तत्वावधान में मंडलायुक्त ने हस्ताक्षर कर हस्ताक्षर अभियान की भी शुरुआत की
कमिश्नरी परिसर में सम्पन्न एक कार्यक्रम में जिलाधिकारी श्री मानवेंद्र सिंह ने भी हरी रैली को हरी झंडी दिखाई और हस्ताक्षर अभियान में भी शामिल हुए। हस्ताक्षर अभियान में बदायूं, शाहजहांपुर तथा पीलीभीत के जिलाधिकारियों ने कमिश्नरी परिसर में स्थापित बोर्ड पर हस्ताक्षर किए। इस अवसर पर मंडलायुक्त तथा जिलाधिकारी ने दिव्यांगजनों को फूल माला पहना कर मतदाता जागरूकता रैली को रवाना किया तथा मतदाता जागरूकता के अभियान में दिव्यांगजनों के सक्रिय सहयोग की सराहना भी की।
दिव्यांगजन रैली आयुक्त कार्यालय से आरम्भ होकर चौकी चौराहा होते हुए कलैक्ट्रेट पहुँची जहां अपर जिला अधिकारी, प्रशासन/सहायक निर्वाचन अधिकारी ने दिव्यांगजनों को सम्बोधित किया तथा यह भी बताया कि मतदान स्थल पर रैम्प की व्यवस्था के साथ इस बार जो दिव्यांगजन मतदान केन्द्र जाने में असमर्थ हैं, उन्हें पोस्टल बैलेट के माध्यम से मतदान की सुविधा उपलब्ध करायी जायेगी। उन्होंने कहा दिव्यांगजनों को मतदान हेतु किसी भी प्रकार की असुविधा नहीं होगी।