बिना भेदभाव के अधिक से अधिक चैरिटी कर मनाया जाए पैग़म्बर मोहम्मद साहब का जन्मोत्सव : हज़रत मोईन मियां

Sharing Is Caring:
सूचना न्यूज़ Whatsapp Join Now
Telegram Group Join Now

पैगम्बर हज़रत मोहम्मद साहब के जन्म दिन पर अधिक से अधिक चैरिटी कर के मनाया जाए तथा चैरिटी में सभी का ख्याल रखा जाए।


उक्त बातें मुम्बई में स्थित मरकज़ी सुन्नी मस्जिद बिलाल में आयोजित उलेमाओं की महत्वपूर्ण बैठक को संबोधित करते हुए ऑल इंडिया सुन्नी जमीयतुल उलेमा के अध्यक्ष व प्रख्यात मखदूम अशरफ किछौछा के साहिबे सज्जादा अल्लामा मौलाना सैय्यद मोइनुद्दीन अशरफ़ (मोईन मियाँ) ने कही। हज़रत मोईन मियां की सरपरस्ती में आयोजित बैठक में मुम्बई की अधिकांश मस्जिदों के इमाम व अन्य उलेमा मौजूद रहे। बैठक में सर्वसम्मति से निर्णय भी हुआ कि पैगम्बर हज़रत मोहम्मद साहब के जन्म दिन के अवसर पर बिना भेदभाव के सभी जरूरत मंदों की हर सम्भव मदद करें।
उक्त अवसर पर “अज़ीम मुहम्मद” नामक किताब के हिंदी अनुवाद का लोकार्पण भी किया गया जिसमें पैगम्बर हज़रत मोहम्मद साहब के जीवन पर प्रकाश डाला गया है।
हज़रत मोईन मियाँ ने कहा कि ईद मिलादुन्नबी मानाने का सबसे बेहतर और अच्छा तरीक़ा ये है की ग़रीबों की मदद करें और मरीज़ों के इलाज में मदद करें बच्चों की शिक्षा में मदद करें तथा अपने आस पास पड़ोस में जरूरत मंदों का ख़याल रखें। हज़रत मोईन मियां ने कहा कि अगर आपके पड़ोस में कोई भूखा सो जाता है तो आप की कोई भी इबादत कबूल नहीं होती है।
हज़रत मोइन अशरफ ने धर्मवाद, जातिवाद, क्षेत्रवाद से ऊपर उठकर हज़रत मोहम्मद साहब के पैगाम को फैलाने की अपील किया तथा इस्लाम धर्म के अमन और शांति के संदेश को पूरे विश्व मे फैलाने की अपील किया।

उक्त महत्वपूर्ण बैठक में सभी उलेमाओ ने मुस्लिम समुदाय से अपील किया कि हज़रत ओहम्मद साहब के जन्म दिन पर निकलने वाले जुलूस में नमाज़ को कदापि क़ज़ा (बाकी) ना करें और जुलूस में डी.जे ना बजाएँ और ऐसा काम ना करे जिससे किसी को भी परिशानी हो।

कायदे मिल्लत अल्लामा सईद नूरी साहब ने कहा की हम तमाम उलेमा और मसजिद के इमामों से अपील करें की ये पैग़ाम तमाम मस्जिदों से से अवाम तक पहुँचाया जाए और साथ ही तमाम आए हुए उलमा हज़रात का शुक्रिया अदा किया।

बैठक का मुख्य उद्देश्य पैगम्बर हज़रत मोहम्मद साहब के जन्मोत्सव पर उनके संदेश को आम करते हुए बिना किसी भेदभाव के इंसानियत की मदद करना था। बैठक सैय्यद मखदूम अशरफ जहांगीर सिमनानी की विश्व विख्यात दरगाह किछौछा के वंशज व ऑल इंडिया सुन्नी जमीयतुल उलेमा के अध्यक्ष अल्लामा मौलाना सैय्यद मोइनुद्दीन अशरफ उर्फ मोईन मियां की सरपरस्ती में सम्पन्न हुई। श्री मोईन मियां ने शिक्षा के क्षेत्र में कार्य करने, जरूरत मंदों में राशन वितरण करने, गरीब परिवार की बच्चियों के विवाह करवाने, मरीजों के इलाज़ करवाने के साथ जिस तरह से हो सके अधिक से अधिक चैरिटी कर हज़रत मोहम्मद साहब का जन्मोत्सव मनाये जिससे इस्लाम धर्म की वास्तविक शिक्षा का प्रचार प्रसार हो सके।श्री मोइन मियां ने उक्त संदेश पूरे देश में पहुंचाने की अपील किया है

Related Posts

बकरीद पर्व को लेकर कलेक्ट्रेट सभागार में सम्पन्न हुई सेंट्रेल पीस कमेटी की बैठक

ठेकेदार द्वारा वर्षों पुराने हरे पेड़ को उखाड़ फेंकने से समाजसेवियों में आक्रोश

टांडा तहसील सभागार में सम्पन्न हुई पीस कमेटी की बैठक

error: Content is protected !!