अम्बेडकरनगर: त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव 2021 को सकुशल संपन्न कराने तथा कोरोना के बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए जिलाधिकारी सैमुअल पॉल एन तथा पुलिस अधीक्षक आलोक प्रियदर्शी ने कलेक्ट्रेट सभागार में राजनीतिक दलों के साथ बृहस्पतिवार को बैठक किया। इस दौरान उन्होंने कोरोना प्रोटोकॉल का पूरी कड़ाई से पालन करने व कराने की अपील किया। उन्होंने कहा कि कोविड-19 के बढ़ते प्रकोप के दृष्टिगत पब्लिक ऐड्रेस सिस्टम को पहले से लागू कर दिया गया है।


बैठक के दौरान अवगत कराया गया कि कविड- 19 के संक्रमण से फैल रही महामारी के नियंत्रण हेतु विस्तृत दिशानिर्देश जारी किए गए हैं। गाइडलाइन के अनुसार विभिन्न धार्मिक, राजनैतिक, संगठनों, संस्थाओं, व्यक्तियों के संभावित आयोजनों, कार्यक्रमों के साथ ही त्योहारों तथा त्रिस्तरीय पंचायत सामान्य निर्वाचन -2021 आदि के आयोजित कार्यक्रमों तथा कोरोनावायरस कोविड-19 के कारण फैल रही महामारी के दृष्टिगत अंबेडकर नगर में लोक व्यवस्था/ शांति व्यवस्था/ कानून व्यवस्था एवं जन सुरक्षा बनाए रखना अति आवश्यक है।निर्वाचन के दौरान कोई भी उम्मीदवार व उनके प्रतिनिधि ऐसा कोई कार्य लिखकर, बोलकर अथवा किसी प्रतीक के माध्यम से नहीं करेंगे, जिससे किसी धर्म (मजहब) संप्रदाय, जाति या सामाजिक वर्ग एवं उम्मीदवार/ राजनीतिक दल/ राजनैतिक कार्यकर्ताओं की भावना आहत हो या उससे विभिन्न वर्गों /दलों /व्यक्तियों के बीच तनाव की स्थिति उत्पन्न हो।
जिलाधिकारी ने कहा कि कोई भी मीडिया (इलेक्ट्रॉनिक व सोशल मीडिया आदि) द्वारा बिना अनुमति के सार्वजनिक स्थल पर कोई भी डिबेट अथवा परीचर्चा नहीं की जाएगी। इस हेतु सक्षम अधिकारी द्वारा विधिवत अनुमति प्राप्त की जाएगी और उसमें निर्धारित शर्तों का उल्लंघन नहीं किया जाएगा।
उन्होंने राजनैतिक दलों से अपील करते हुए कहा कि इस महामारी में आप सब के सहयोग की जरूरत है। प्रचार प्रसार के समय कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन अवश्य कराया जाए। एक स्थान पर भीड़ न होने दिया जाए।
इसके उपरांत बैठक में जिलाधिकारी ने किछौछा दरगाह से आए हुए मौलाना, धर्म गुरुओ से अपील करते हुए कहा कि बाबा मखदूम अशरफ के दर्शन के लिए जो भी व्यक्ति आए उनका जांच कराते हुए कोविड-19 का पालन अवश्य कराया जाए और वहां पर भीड़ एकत्र न होने दिया जाए ।दर्शन के लिए कम से कम लोगों को अंदर जाने दिया जाए। दिन में कई बार सैनिटाइजेशन किया जाए । दूर -दूर से आए व्यक्तियों की जांच कराया जाए तथा उनका नाम , मोबाइल नंबर और आधार नंबर भी रजिस्टर में अंकन किया जाए साथ ही साथ जगह-जगह पर हेल्पडेस्क स्थापित किया जाए।
बैठक के दौरान पुलिस अधीक्षक आलोक प्रियदर्शी, अपर जिलाधिकारी डॉ पंकज कुमार वर्मा ,उप जिलाधिकारी टांडा अभिषेक पाठक, क्षेत्राधिकारी टांडा ,राजनैतिक दलों के लोग तथा मौलाना/धर्म गुरु उपस्थित रहे।