सूचना न्यूज़ Whatsapp Join Now
Telegram Group Join Now


लखनऊ: महामारी के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए शनिवार व रविवार लॉक डाउन होने की चर्चाएं आज हकीकत में तब्दील हो गई। सीएम योगी ने प्रदेश में दो दिवसीय वीकेंड लॉक डाउन की पुष्टि कर दिया है। पांच महानगरों में पूर्ण लॉक डाउन लगाने के हाईकोर्ट के फैसले पर सुप्रीम कोर्ट ने रोक लगा दिया है।
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को उच्च स्तरीय बैठक कर महामारी कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को रोकने के उद्देश्य से शनिवार व रविवार को पूरा लॉक डाउन करने का एलान किया। अब प्रत्येक शुक्रवार की रात्रि 8 बजे से सोमवार की सुबह 7 बजे तक प्रदेश के सभी जनपदों में पूर्ण लॉक डाउन रहेगा हालांकि इस दौरान अपातकालीन सेवाएं बहाल रहेगी। बताते चलेंकि कोविड-19 के बढ़ते प्रकोप के साथ वीकेंड लार दो दिवसीय लॉक डाउन करने की चर्चाएं काफी चल रही है जिस पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को मुहर लगा दिया है।
दूसरी तरफ इलाहाबाद हाईकोर्ट द्वारा पांच बड़े शहरों में पूर्ण लॉक डाउन के आदेश को उत्तर प्रदेश सरकार ने सर्वोच्च न्यायालय में चैलेंज किया था जिस पर प्रदेश सरकार को बड़ी राहत मिली और सुप्रीम कोर्ट ने प्रयागराज हाईकोर्ट के फैसले पर रोक लगा दिया।

सूचना न्यूज़ Whatsapp Join Now
Telegram Group Join Now