सूचना न्यूज़ Whatsapp Join Now
Telegram Group Join Now

अम्बेडकरनगर: “देश है तो हम हैं” के नारों को चरितार्थ करने के लिए सेवाहि धर्म: के संस्थापक व संरक्षक वरिष्ठ समाजसेवी धर्मवेरर सिंह बग्गा ने कोविड-19 के खिलाफ शुरू हुई विश्व व्यापी महाजंग में पूरे जनपद को सेनिटीज़रिंग का बीड़ा उठाया है। लॉक डाउन के प्रथम दिन से ही शुरू हुआ सेनेटाइजरिंग का कार्य लगातार जारी है।
सेवाहि धर्म: टीम द्वारा गुरुवार को मेला गार्डेन के सामने लगभग 40 फ़ीट लम्बे स्थान पर बने देश के मानचित्र पर सैनिटाइजर की शीशियाँ सजा कर पूरे देश को सैनिटाइजर करने की इच्छा प्रकट किया। सेवाहि धर्म: टीम के संरक्षक वरिष्ठ समाजसेवी धर्मवीर सिंह बग्गा ने बताया कि 50 हज़ार शीशी हैंड सैनिटाइजर व 50 हज़ार लीटर होम सैनिटाइजर जनपद वासियों को समर्पित किया। देश के नक्शे को हैंड सैनिटाइजर से सजाने के बाद सभी शीशियों को टाण्डा उप जिलाधिकारी अभिषेक पाठक व सीओ अमर बहादुर को समर्पित किया।
असहाय निर्धन परिवारों की बेटियों का विवाह कराने की आजीवन शपत ले चुके वरिष्ठ समाजसेवी श्री बग्गा द्वारा वर्षों से लगातार निःस्वार्थ भाव से लँगर चला कर असहाय लोगों के पेटों की आग बुझाने का काम किया जा रहा है। कोरोना वायरस की महाआपदा के दौरान सेवाहि धर्म: टीम के दर्जनों लोग जहां निःस्वार्थ भाव से जरूरतमंदों को भोजन पहुंचाने का काम कर रहे हैं वहीं श्री बग्गा ने अपनी पूरी टीम को जनपद के कोने-कोने को सेनिटीज़रिंग कराने में लगा दिया है। कोविड-19 की महाजंग में जुटे प्रशासनिक, पुलिस, स्वास्थ्य, नगर पालिका आदि विभागों के वाहनों को ही नहीं बल्कि गलियों व घरों के सेनिटीज़रिंग का कार्य बड़ी जोर शोर से जारी है।
बहरहाल असहायों की पीड़ा को स्वयं की पीड़ा महसूस करने वाले वरिष्ठ समाजसेवी श्री बग्गा अपनी पूरी टीम के साथ लगातार विभिन्न क्षेत्रों में हैंड सैनिटाइजर वितरित करने के साथ वाहन व होम सेनिटीज़रिंग का कार्य किया जा रहा है तथा आज हज़ारों की संख्या में हैंड सैनिटाइजर की शीशी प्रशासन को समर्पित करते हुए पूरे देश के कोने-कोने को सेनिटीज़रिंग करने की इच्छा जाहिर किया।