तीसरा मुख्यमंत्री आरोग्य स्वास्थ्य मेला का आयोजन रविवार को

Sharing Is Caring:
सूचना न्यूज़ Whatsapp Join Now
Telegram Group Join Now

बलिया (नवल जी) कार्यवाहक मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ के डी प्रसाद ने लोगों से अपील की कि अधिक से अधिक संख्या में पहुंचकर मुख्यमंत्री आरोग्य स्वास्थ्य मेले का लाभ उठाएं।
लोगों को घर के पास ही स्वास्थ्य सेवाएं मुहैया कराने के लिए लगाए जा रहे हैं | मुख्यमंत्री आरोग्य स्वास्थ्य मेले का आज तीसरा मेला है। मुख्यमंत्री के निर्देश पर मेले का व्यापक प्रचार प्रसार आशा एवं आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं की मदद से की जा रही है ।
कार्यवाहक मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ के डी प्रसाद ने बताया कि जिले में 78 ग्रामीण और 2 शहरी समेत कुल 80 प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों पर मेले का आयोजन किया जा रहा है। अब तक दो बार मेले आयोजित हो चुके हैं । 2 फरवरी को आयोजित प्रथम मेले में 4580 मरीज देखे गए। जबकि 9 फरवरी को आयोजित दूसरे मेले में 8304 मरीज देखे गए । इन मेलों में आए आयुष्मान भारत के लाभार्थियों का गोल्डन कार्ड भी बनाया गया । जिनके पास प्रधानमंत्री/ मुख्यमंत्री का पत्र प्राप्त था । साथ ही उनके पास आधार कार्ड एवं राशन कार्ड भी होना जरूरी है ।
तीसरा स्वास्थ्य मेला आज है इसके लिए स्वास्थ्य विभाग ने पूरी तैयारी कर ली है । प्रचार प्रसार पूरी तरह से हो रहा है । प्रचार प्रसार के लिए सभी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों पर हैंडबिल भेजे जा चुके हैं । इसके अलावा मेला स्थल पर एक होर्डिंग, एक बैनर लगाया जा रहा है । इसमें मरीजों को मिलने वाली स्वास्थ्य सेवाओं के साथ ही स्वास्थ्य योजनाओं के बारे में भी जानकारी है । कार्यवाहक मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने बताया कि मुख्यमंत्री के निर्देशानुसार अब मेले के दौरान प्रत्येक प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर 100 से ज्यादा मरीज देखे जाने हैं। मेले में कितने मरीज देखे गए इसकी पूरी रिपोर्टिंग भी उसी दिन चार बजे तक शासन को भेजी जानी है।

Related Posts

बकरीद पर्व को लेकर कलेक्ट्रेट सभागार में सम्पन्न हुई सेंट्रेल पीस कमेटी की बैठक

ठेकेदार द्वारा वर्षों पुराने हरे पेड़ को उखाड़ फेंकने से समाजसेवियों में आक्रोश

टांडा तहसील सभागार में सम्पन्न हुई पीस कमेटी की बैठक

error: Content is protected !!