सूचना न्यूज़ Whatsapp Join Now
Telegram Group Join Now


अम्बेडकरनगर (रिपोर्ट: आलम खान – एडिटर इन चीफ) गत विधान सभा चुनाव के दौरान ‘यूपी में का बा” लोक गीत से काफी चर्चित हुई महिला गायक नेहा सिंह राठौर का विवाह जनपद के हिमांशु सिंह के साथ सम्पन्न हुई जिन्हें बधाइयाँ देने का सिलसिला जारी है।
समाज में व्याप्त कुर्तियां व युवाओं बेरोजगारों दबे कुचले महिलाओं मजदूरों सरकारी खामियों को अपने गीतों के माध्यम से उठाने वाली लोक गायिका नेहा सिंह राठौर का जनपद अंबेडकरनगर गांव हीड़ी पकड़िया के रहने वाले श्री हिमांशु सिंह के साथ 21जून 2022 को संपन्न हुई।
बिहार के कैमूर जनपद निवासी नेहा सिंह राठौर का जन्म 1997 में हुआ था और उन्होंने अपनी स्नातक की पढ़ाई कानपुर विश्वविद्यालय से किया। नेहा सिंह राठौर ने अपने सिंगिंग कैरियर की शुरुआत साल 2018 में की थी और वह लोकगीत गाती हैं। इसके साथ ही वह सामाजिक मुद्दों पर गीत गाती हैं और बहुत कम वक्त में उन्होंने भोजपुरी दर्शकों के बीच अपनी एक खास पहचान बना लिए है।
हिमांशु सिंह अम्बेडकर नगर के महरुआ थाना इलाके के हीड़ी पकड़िया के निवासी के मूल निवासी हैं। इनके पिता सूर्यकांत सिंह प्रयागराज में टाटा कैमिकल फर्टिलाइजर कंपनी में सीनियर सेल्स ऑफिसर थे जो अब पेंट का कारोबार करते हैं। हिमांशु ने हाई स्कूल तक की पढ़ाई अम्बेडकरनगर से की है और फिर आगे की पढ़ाई प्रयागराज से किया। यहां से ग्रेजुएशन करने के बाद सिविल सर्विस की तैयारी करने दिल्ली चले गए थे तथा 2018 से वह दिल्ली में कोचिंग से जुड़े हैं और लेखन का कार्य करते हैं।
हिमांशु और नेहा की सगाई पिछले साल हो गई थी। सूर्यकान्त सिंह के पुत्र हिमांशु सिंह मूल रूप से थानाक्षेत्र महरुआ के गांव हीड़ी पकड़िया के रहने वाले हैं। यह शादी जून 2021 में होने वाली थी लेकिन कोरोना वायरस ने ऐसी दस्तक दी कि उनके होने वाले पति हिमांशु की मां उषा सिंह कोविड की चपेट में आ गई और उनका निधन हो गया जीके कारण शादी टल गई थी। शादी का कार्यक्रम लखनऊ के नीलांश पार्क में सम्पन्न हुआ और इस दौरान नेताओं व मीडिया से दूरी बनाई गई।
बहरहाल “यूपी में का बा” की गायिका नेहा सिंह राठौर जनपद की बहू बन चुकी है तथा बधाइयों का दौर जारी है।

सूचना न्यूज़ Whatsapp Join Now
Telegram Group Join Now