NTPC में जवानों के शौर्य प्रदर्शन व सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ धूमधाम से मनाया गया गणतंत्र दिवस

Sharing Is Caring:
सूचना न्यूज़ Whatsapp Join Now
Telegram Group Join Now

एनटीपीसी लिमिटेड की टाण्डा थर्मल पावर स्टेशन में 71वाँ गणतंत्र दिवस आवासीय परिसर स्थित रामलीला मैदान में धूमधाम से मनाया गया। समारोह के मुख्य अतिथि कार्यकारी निदेशक श्री के एस राव ने ध्वजारोहण किया , राष्ट्रगान के बाद राव ने भव्य परेड का निरीक्षण किया। आयोजित परेड डालीम्स स्कूल, विवेकानन्द शिशुकुंज, विद्युत परिषद राजकीय इण्टर कालेज, बेसिक प्राईमरी स्कूल, स्थानीय सरक्षा बल, केन्द्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल की टुकड़ियों एवं बालिका सशक्तिकरण अभियान शीतकालीन सत्र में सम्मिलित 45 बालिकाओं ने भाग लिया।
इस अवसर पर रामलीला प्रांगण में उपस्थित जनसमुंह को सम्बोधित करते हुए मुख्य अतिथि श्री राव ने परियोजना परिवार के समस्त सदस्यों तथा आसपास के ग्रामीणजनों को हार्दिक शुभकामनायें दिया। अपने सम्बोधन में उन्होंने देश के विकास में एनटीपीसी के योगदान की चर्चा करते हुए कहा कि वर्तमान में एनटीपीसी 19700 कर्मचारियों के साथ 48 परियोजनाओं से 58, 156 मेगावाट विद्युत का उत्पादन कर रहा है। अपने सम्बोधन में श्री राव ने बताया कि परियोजना के द्वितीय चरण विस्तारीकरण के अन्तर्गत 660 मेगावाट की प्रथम यूनिट को सिंक्रोनाइज करने का कार्य भी पूरा कर लिया है । आप सभी को यह जानकर प्रसन्नता होगी कि एनटीपीसी के स्थापना दिवस 7 नवंबर 2019 के अवसर पर इस यूनिट को कामर्शियल घोषित कर दिया गया है। अब टांडा परियोजना की कुल संस्थापित क्षमता 1100 मेगावाट हो गई हैं। इसके अलावा यूनिट 6 का कार्य भी प्रगति पर हैं , जिसको जन 2020 में ही सिंक्रोनाईज किया जाना है।
इस अवसर पर श्री के एस राव ने वर्ष के सर्वोत्तम कर्मचारी के अन्तर्गत कर्मचारियों, बच्चों, संविदाकर्मियों एवं केन्द्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल के जवानों को पुरस्कृत किया। इसके पूर्व ब्लूमिंग बड्स, विद्युत परिषद राजकीय इण्टर कालेज, विवेकानन्द शिशुकुंज, डालीम्स के बच्चों एवं केन्द्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (अग्निशमन) के जवानों ने झॉकियाँ निकाली तथा विभिन्न विद्यालयों एवं बालिका सशक्तिकरण अभियान (शीतकालीन सत्र) में सम्मिलित 45 बालिकाओं द्वारा विविध सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किये जिसमें राष्ट्रीय एकता तथा देश भक्ति पर आधारित गीत एवं नृत्य के कई आकर्षक कार्यक्रम शामिल थे। इसी के साथ नैगम सामाजिक दायित्व के अन्तर्गत एन एफ एन दिव्यांग पुनर्वास केन्द्र द्वारा चयनित परियोजना के आस-पास के 15 (पंद्रह) दिव्यांग व्यक्तियों को ट्राईसाइकिल एवं 01 व्हील चेयर प्रदान किया गया। समारोह के अन्त में परियोजना के अपर महाप्रबन्धक (मानव संसाधन ) श्री एस. एन. पाणिग्राही ने सभी का धन्यवाद ज्ञापन किया।

अन्य खबर

डीजे बजाने से मना करने पर दबंगों ने डीजे संचालक की जमकर की पिटाई – मुकदमा दर्ज

अज्ञात वृद्ध ने घाघरा नदी में लगाई छलांग – तलाश जारी

संदिग्ध हालत में तालाब से बरामद हुआ 27 वर्षीय युवक का शव – पोस्टमार्टम 

error: Content is protected !!