डेढ़ करोड़ से अधिक लागत में महादेवा घाट का होगा सुंदरीकरण – सवा करोड़ की राशि अवमुक्त

Sharing Is Caring:
सूचना न्यूज़ Whatsapp Join Now
Telegram Group Join Now

अम्बेडकरनगर: जिलाधिकारी अविनाश सिंह के अथक प्रयास पर टाण्डा स्थित महादेवा घाट का बहुप्रतीक्षित सुंदरीकरण कार्य बहुत जल्द शुरू हो जाएगा।


प्रदेश में पर्यटन को बढ़ावा देने के उद्देश्य से विकास खंड टांडा में स्थित प्राचीन महादेव घाट के पर्यटन विकास कार्य हेतु उत्तर प्रदेश प्रोजेक्ट कारपोरेशन लिमिटेड द्वारा 167.39 लाख का आगणन वित्तीय वर्ष 2023- 24 में भेजा गया था। इस संबंध में कार्यदायी संस्था नामित करते हुए अप्रेजल समिति द्वारा 164.98 लाख रुपए की प्रशासनिक एवं वित्तीय स्वीकृति प्रदान की गई है।प्रथम किस्त के रूप में 125 लाख रुपए अवमुक्त हो चुके है।
अवगत कराना है कि जिलाधिकारी अविनाश सिंह के अभिनव प्रयास से जनपद में पर्यटन को बढ़ावा देने के उद्देश्य से अनेक परियोजनाओं पर कार्य चल रहा है l जनपद अंबेडकरनगर विश्व प्रसिद्ध अयोध्या का अभिन्न अंग होने के कारण यहां पर पर्यटन की असीम संभावना बन रही है। जिलाधिकारी द्वारा श्रवण धाम क्षेत्र, दरवन झील, पुंथर झील,शिव बाबा सहित अनेक जल संचय स्रोतों व पौराणिक स्थलों का चिन्हांकन कर लगातार शासन को पत्र प्रेषित किए जा रहे हैं तथा माननीय मुख्यमंत्री जी द्वारा भी जनपद के विकास हेतु प्रस्तावित कार्यों की स्वीकृति भी लगातार दी जा रही है।पर्यटन को बढ़ावा देने से जहां एक तरफ देश-विदेश के पर्यटक जनपद में आएंगे वहीं दूसरी तरफ इससे जनपद वासियों को भी रोजगार के अवसर उपलब्ध होंगे। माननीय प्रधानमंत्री जी द्वारा अपने उद्बोधन में अपील की गई है कि पर्यटक जहां भी जाए वहां उस यात्रा के अपने पूरे खर्च का कम से कम 10 प्रतिशत वहां स्थानीय वस्तुओं के खरीद में खर्च करें ,जिससे स्थानीय उद्योगों को बढ़ावा मिलेगा। इससे जनपद सहित प्रदेश के 01 ट्रिलियन डॉलर इकोनामी व देश के 05 ट्रिलियन डॉलर इकोनामिक को प्राप्त करने में सफलता मिलेगी।

अन्य खबर

दरगाह किछौछा के वार्षिक उर्स व मेला को सकुशल सम्पन्न कराने के लिए शनिवार को होगी महत्वपूर्ण बैठक

ब्लैकमेल कर दुष्कर्म करने वाले को पुलिस ने भेजा जेल

स्वास्थ विभाग के संविदा कर्मियों ने काली पट्टी बांधकर किया प्रदर्शन

error: Content is protected !!