कुत्बुल मशायख मुफ्त शिक्षा संस्थान का भव्य उद्घाटन – कॉलेज व यूनिवर्सिटी की तैयारी

Sharing Is Caring:
सूचना न्यूज़ Whatsapp Join Now
Telegram Group Join Now

अम्बेडकरनगर/कोलकत्ता : कुत्बुल मशायख शिक्षा और चेरिटेबल ट्रस्ट के तहत किस्तियाँ कोलकाता में कुत्बुल मशायख मुफ्त शिक्षा संस्थान का शानदार उदघाटन हुआ। इस प्रोग्राम की शुरुवात तिलावत के साथ हुई। इसके बाद जुनैद और शकील साहब ने नात के साथ किया। मुख्य अतिथि बंगाल सरकार के अल्पसंख्यक मंत्री गुलाम रब्बानी और बंगाल सरकार के मंत्री जावेद अहमद मौजूद रहे।


डाॅ सरफराज खान ने इस समारोह में आए हुए अतिथियों का परिचय पेश करते हुए कुत्बुल मशायख शिक्षा संस्थान के उद्देश्य को बताया। इसके बाद मुफ्ती मंजर हसन ने फ़ख़रुल हिंद हजरत सैयद अराफ अशरफ अशरफी का एक छोटा परिचय पेश किया। इस प्रोग्राम का संचालन ज़हिर खान ने किया। इस उदघाटन के मुख्य अतिथि बंगाल सरकार के अल्पसंख्यक मंत्री गुलाम रब्बानी और बंगाल सरकार के मंत्री जावेद अहमद रहे। इन दोनो मंत्रियो ने कुत्बुल मश्याख संस्थान को हर मदद का वादा किया और इस संस्था को आगे ले जाने और यूनिवर्सिटी बनाने के लिए दुआ भी दी और इस नेक काम के लिए मुबारक बाद भी दिया। इन होने ने संस्थान के सारे मेंबर को कहा की आप नेक काम कर रहे हैं, हम सब मिल कर तालीम को आम करने की कोशिश करे तभी समाज मे बदलाव आयेगा। इस प्रोग्राम में सैयद नदीम अशरफ जायसी नेता आम आदमी पार्टी उत्तर प्रदेश, मौलाना हजरत अलामा अबुल हसन, सैयद मोहम्मद अशरफ अशरफी जिलानी साहब, जनाब सरफराज साहब जनाब तौसिफ साहब और अन्य स्थानीय लोग शामिल हुए।
उक्त अवसर पर संस्थान के अध्यक्ष नबीरा ए हजुर कुत्बुल मशायख मौलाना सैयद आरफ अशरफ अशरफी जिलानी ने कहा बहुत जल्द इस ट्रस्ट के तहत कॉलेज और यूनिवर्सिटी भी बनाएंगे।
बताते चलेंकि क़ुत्बुल मशायख शिक्षा व चैरिटेबल ट्रस्ट के अध्यक्ष सैय्यद आरफ़ अशरफ मखदूम-ए-सिमना के वंशज हैं और किछौछा दरगाह से लेकर कलकत्ता तक शिक्षा व सामाजिक कार्यों में बढ़चढ़ कर भाग लेते रहते हैं।

Related Posts

जिलाधिकारी का प्रयास लाया रंग – निमंत्रण पर भारी संख्या में घरों से निकले मतदाता – प्रदेश में अव्वल रहा जनपद

भीषण गर्मी के बावजूद मतदाताओं में दिखा भारी जोश – आरोप प्रत्यारोप के बीच सकुशल सम्पन्न हुआ मतदान

FST मजिस्ट्रेट ने मतदान शुरू होने से चंद घंटे पहले चेकिंग के दौरान बरामद किया नगदी

error: Content is protected !!