अम्बेडकरनगर (सूचना न्यूज़ कार्यालय) टाण्डा नगर क्षेत्र के बदहाल सड़कों को सही कराने के आश्वासन की मांग कर रही हेल्प प्वाइंट एनजीओ के सदस्यों ने अब आंदोलन की राह पकड़ लिया है।
अलीगंज थानाक्षेत्र के ताज तिराहा पर स्थित संविधान रचियता बाबा साहेब की प्रतिमा के सामने सोमवार को प्रातः 11 बजे सुनील सावंत की अध्यक्षता में ताली थाली बजाई गई। बताते चलेंकि हेल्प प्वाइंट एनजीओ द्वारा गत दिनों उपजिलाधिकारी टाण्डा को ज्ञापन देकर 13 जर्जर सड़कों को सही कराने की मांग किया था लेकिन 15 दिन बीत जाने के बाद भी प्रशासन द्वारा कोई जवाब नहीं दिया गया जिससे आक्रोशित एनजीओ के संस्थापक सदस्यों में पुनः उपजिलाधिकारी को ज्ञापन देकर आंदोलन की चेतावनी दिया। उक्त अंतिम ज्ञापन के बाद हेल्प प्वाइंट एनजीओ को आश्वासन दिया गया था कि शीघ्र सभी संबंधित सड़कों के सम्बंध में लिखित जानकारी दी जाएगी लेकिन सोमवार प्रातः 10 बजे तक एनजीओ को कोई सूचना नहीं दी गई जिससे नाराज़ हेल्प प्वाइंट एनजीओ के सदस्यों ने संस्थापक सदस्य सुनील सावंत की अध्यक्षता में बाबा साहेब की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया गया तथा संविधान रचियता के समक्ष ताली व थाली बजा कर कुम्भकर्णी नींद में सो रही नगर पालिका प्रशासन को जगाने का काम किया। श्री सुनील ने कहा कि शासन की मंशा के विपरीत टाण्डा नगर पालिका के अधीन वाली सभी सड़कों में सिर्फ गड्ढा ही गड्ढा नज़र आरहा है जिन्हें गिनना नामुमकिन हो गया है और हेल्प प्वाइंट एनजीओ की मांग को नज़र अंदाज़ किया जा रहा है जिसके कारण आज से आंदोलन की शुरुआत हो गई है और अगर शीघ्र सड़कों के निर्माण का कार्य शुरू नहीं हुआ अथवा हमें लिखित आश्वासन नहीं मिला तो आंदोलन बड़ा रूप अख्तियार कर सकता है।
हेल्प प्वाइंट एनजीओ के अध्यक्ष आलम खान ने कहा कि उपजिलाधिकारी के मध्यम से नगर पालिका प्रशासन को दो बार ज्ञापन दिया गया लेकिन नगर पालिक प्रशासन के कान पर जूं तक नहीं रेंग रही है इसलिए नगर पालिका प्रशासन की कुम्भकर्णी निद्रा को तोड़ने के ताली थाली बजाने का काम किया गया है और फिर भी नगर पालिका प्रशासन नहीं जागता है तो आंदोलन को बड़ा भी किया जा सकता है। उक्त मौके पर हेल्प प्वाइंट एनजीओ के संस्थापक सदस्य अनवार आलम अन्नू, दिनेश मौर्य, शाह आलम अंसारी, मोहम्मद असगर, इसरार अहमद कुरैशी, ज़ुबैर अहमद, काशिफ आज़म, नजमी नवाज़, मोहम्मद कामिल आदि मौजूद रहे।