सोशल मीडिया के सबसे बड़े प्लेटफार्म फेसबुक, व्हाट्सप्प व इंस्ट्राग्राम के सर्वर अचानक डाउन हो गया।

सोमवार की रात्रि लगभग 9 बजकर 14 मिनट पर अचानक फेसबुक, व्हाट्सएप्प व इंस्ट्राग्राम का सर्वर डाउन हो गया। शुरुआती दौर में लोगों ने अपने अपने मोबाइल में समस्या समझते हुए नेट को बंद व चालू करना शुरू किया लेकिन युट्यूब् व ट्विटर के काम करने के बाद लोगों ने फेसबुक, व्हाट्सअप व इंस्ट्राग्राम का सर्वर डाउन हो गया। सर्वर डाउन होने के लागभग 30 मिनट बाद ट्विटर पर व्हाट्सअप की तरफ से सिर्फ समस्या की जनकारी दी गई।

सोशल मीडिया के सबसे बड़े तीनों प्लेटफार्म के सर्वर डाउन होने की कोई आधिकारिक सूचना नहीं मिली है लेकिन व्हाट्सअप, फेसबुक व इंस्ट्राग्राम के संचालकों में हड़कंप मच गया है।

रात्रि 9: 14 बजे से डाउन हुए सर्वर रात्रि 10:14 मिनट तक सही नहीं हो सका अर्थात सर्वर बन्द हुए एक घण्टा हो चुका है और फेसबुक, व्हाट्सअप, इंस्ट्राग्राम ने अभी तक सर्वर डाउन होने में तकनीकी खराबी के बारे में नहीं बताया है हालांकि ट्वीट कर उन्होंने कुछ समस्या होने की ही जानकारी दिया है। तकनीकी से जुड़े एक्सपर्ट इसे साइबर हमला भी मान रहे हैं लेकिन अभी पक्के तौर पर कुछ नहीं कहा जा सकता है और इस दौरान लोग ट्विटर प्लेटफार्म का ही इस्तेमाल कर रहे हैं।