मुख्यालय छोड़ कर साफ निरीक्षक जिलाधिकारी के आदेश का उड़ा रहे हैं माखौल 

सूचना न्यूज़ Whatsapp Join Now
Telegram Group Join Now

अम्बेडकरनगर: कोविड-19 की महाजंग में हुए लॉक डाउन के बाद से जिलाधिकारी राकेश कुमार के निर्देश ओर टाण्डा उप जिलाधिकारी अभिषेक पाठक सफाई व्यवस्था को चुस्त दुरुस्त रखने के लिए लगातार नगर पालिका अधिशाषी अधिकारी मनोज कुमार सिंह से वार्ता करते नज़र आते हैं लेकिन नगर क्षेत्र की सफाई व्यवस्था राम भरोसे ही चल रही है क्योंकि सफाई की ज़िम्मेदारी निभाने वाले सफाई इंस्पेक्टर द्वारिका नाथ तो कई दिनों से लापता हैं।
कोरोना वायरस (कोविड-19) की महाजंग में जहां डीएम एसपी सहित सभी अधिकारी लगातार व्यवस्थाओं को व्यवस्थित करने में जुटे हुए हैं वहीं मंडल के ए श्रेणी की नगर पालिका परिषद के सफाई इंस्पेक्टर द्वारिका प्रसाद एक सप्ताह से अधिक समय से नदारत हैं और यही नहीं उनका मोबाइल नंबर 9919021588 से भी संपर्क नहीं हो पा रहा है हालांकि नगर पालिका द्वारा ध्वनि विस्त्रक यंत्रों से प्रचार किया जा रहा था कि सफाई निरीक्षक के उक्त नंबर पर शिकायत दर्ज करा सकते हैं। नगर पालिका परिक्षेत्र में सफाई की पूरी जिम्मेदारी सफाई निरीक्षक के ऊपर है लेकिन जब सफाई निरीक्षक ही एक सप्ताह से अधिक समय से नदारत चल रहे हैं तो यहाँ की सफाई व्यवस्था तो राम भरोसे ही है। आपातकाल में ज़िलाधिकारी के सख्त निर्देश के बाद से भी मुख्यालय छोड़कर गायब चल रहे सफाई इंस्पेक्टर से काफी प्रयास करने के बाद भी संपर्क नहीं हो सका है जबकि मच्छरों की भरमार हो गई है।
टाण्डा नगर पालिका परिक्षेत्र की मुख्य सड़कों को कई दिनों पूर्व सेनेटाइजरिंग किया गया था लेकिन अंदर की हाल ज्यूँ की त्यों ही बनी हुई है। पालिका परिक्षेत्र में मच्छरों की भरमार है लेकिन छिड़काव मात्र मुख्य मार्गों पर अधिकारियों के दिखावे के लिए ही किया जा रहा है और फागिंग मशीन तो मात्र एक दिन नज़र आई और उसके बाद पूरे क्षेत्र के किसी भाग में फागिंग मशीन नज़र नहीं आई जिसके कारण मच्छरों की भरमार हो गई है।
नगर क्षेत्र में सफाई व्यवस्था कि शिकायत पर उप जिलाधिकारी अभिषेक पाठक लगातार ईओ से वार्ता करते नज़र आ रहे हैं लेकिन उन्हें मात्र बातों से आश्वस्त कर दिया जा रहा है जबकि जमीनी हकीकत नगर क्षेत्र के मुख्य सड़कों को छोड़कर मोहल्लों से पता चल सकती है।
बहरहाल टाण्डा नगर पालिका की सफाई व्यवस्था पूरी तरह से राम भरोसे है और डीएम के आदेश के बावजूद सफाई इंस्पेक्टर काफी दिनों से नदारत चल रहे है। नगर क्षेत्र में मच्छरों की भरमार हो गई है लेकिन नगर पालिका प्रशासन आम नागरिकों के दावों को खारिज करता रहता है जिसके कारण विभिन्न मोहल्लाह के लोगों में आक्रोश व्याप्त है।

सूचना न्यूज़ Whatsapp Join Now
Telegram Group Join Now