20 से 24 जनवरी तक घर-घर जाकर बच्चों को पिलाई जाएगी दो बूंद ज़िंदगी की

Sharing Is Caring:
सूचना न्यूज़ Whatsapp Join Now
Telegram Group Join Now

बलिया: (अखिलेश सैनी) जिलाधिकारी श्रीहरि प्रताप शाही व सीएमओ डॉक्टर प्रीतम मिश्र ने रविवार को जिला महिला चिकित्सालय के प्रांगण में पल्स पोलियो अभियान का शुभारम्भ किया।

डीएम ने नवजात शिशुओं को पोलियो ड्राप ‘दो बूंद ज़िन्दगी की’ पिलाकर अभियान की शुरुआत की। इसके बाद वहां मौजूद स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिया कि इस अभियान के क्रियान्वयन पर नजर बनाए रखें। सीएमओ डॉ मिश्र ने बताया कि अब देश में पोलियो का उन्मूलन हो चुका है, लेकिन फिर से पोलियो वायरस पनप न सके, इसलिए सुरक्षा के दृष्टिकोण से बच्चों को पोलियो की खुराक पिलाई जा रही है। उन्होंने बच्चों के अभिभावकों से आह्वान किया अपने-अपने बच्चों को पोलियो बचाव की खुराक अवश्य पिलायें। जिला प्रतिरक्षण अधिकारी/एसीएमओ डॉ एके मिश्रा ने बताया जिले में 4.8 लाख बच्चों को पोलियो ड्राप पिलाने का लक्ष्य है। इसके लिए पूरे जिले में 1,601 बूथ बनाकर 834 टीमें और 320 सुपरवाइजर तैनात किए गए हैं।

ये टीम 20 से 24 जनवरी तक घर-घर जाकर बच्चों को दवा पिलाएगी। वहीं एक अन्य बैक-अप टीम 27 जनवरी को छूटे हुए बच्चों को दवा पिलाएगी। इस मौके पर बाल रोग विशेषज्ञ डॉ सिद्धार्थमणि दुबे, डॉ राशिद, समाजिक कार्यकर्ता हाजी अफसर आलम आदि उपस्थित थे ।

Related Posts

बकरीद पर्व को लेकर कलेक्ट्रेट सभागार में सम्पन्न हुई सेंट्रेल पीस कमेटी की बैठक

ठेकेदार द्वारा वर्षों पुराने हरे पेड़ को उखाड़ फेंकने से समाजसेवियों में आक्रोश

टांडा तहसील सभागार में सम्पन्न हुई पीस कमेटी की बैठक

error: Content is protected !!