सूचना न्यूज़ Whatsapp Join Now
Telegram Group Join Now

अम्बेडकरनगर: जिला मुख्यालय के अकबरपुर निवासी मोहम्मद बशर खान की 06 वर्षीय मासूम तहरीन खान ने कोरोना वायरस के खिलाफ जारी महाजंग के बीच ऐसा काम कर दिया कि मात्र सुन कर ही हम सब लोग सोचने व सराहना करने पर पर मज़बूर हो जाएंगे।
जैसा कि हम दब जानते हैं कि कोरोना वायरस (कोविड-19) के खिलाफ चल रही विश्व स्तरीय महाजंग के बीच पूरा देश लॉक डाउन कर दिया गया और इस बीच दिहाड़ी मज़दूरी करने वालों के सामने भूखे रहने की भी नौबत आ गई। कई सामाजिक कार्यकर्ताओं के अतिरिक्त जिला पुलिस ने भी अतिनिर्धन परिवारों को खाद्य सामग्री पहुंचना शुरू कर दिया है। मासूम तहरीन खान को जब ये खबर पता चली तो वो तड़प उठी और उसने अपना गुल्लक तोड़कर स्थानीय पुलिस को 4500 रुपय देते हुए बोली कि ‘ अंकल, ये लो और इससे गरीब लोगों को खाना खिला देना’। मासूम तहरीन खान की बातें सुन कर पुलिस अधिकारी आवक रह गए और उससे बोले कि ‘ बेटा, आप जैसे अच्छी सोच के लोगों की वजह से हम अपनी ड्यूटी के साथ गरीबों की सेवा कर पाते हैं।
बहरहाल मासूम तहरीन खान ने अपना गुल्लक तोड़कर सभी जमा पूंजी को गरीबों को खाना खिलाने के लिए दान कर हम सब को बड़ा संदेश दिया है जिसकी चारों तरफ सराहना हो रही है।

पैदल जाने वाले यात्रियों को आजीवन याद रहेगा अम्बेडकरनगर जिला

सूचना न्यूज़ Whatsapp Join Now
Telegram Group Join Now