शासन द्वारा जारी गाइड लाइन का पालन करते हुए मनाएं त्यौहार – एसडीएम

Sharing Is Caring:
सूचना न्यूज़ Whatsapp Join Now
Telegram Group Join Now

अम्बेडकरनगर: टाण्डा तहसील सभागार में आगमी पर्वों को सकुशल व शांतिपूर्ण सम्पन्न कराने के उद्देश्य से उपजिलाधिकारी अभिषेक पाठक की अध्यक्षता व पुलिस क्षेत्राधिकारी संतोष कुमार के संचालन में सम्पन्न हुई। बैठक में कोविड 19 के कारण जारी गाइड लाइन का पूर्णता पालन करने की अपील की गई। बैठक में श्री केंद्रीय दुर्गा पूजा महासमिति के पदाधिकारियों व अन्य संभ्रांत नागरिक मौजूद रहे।
टाण्डा कोतवाली निरीक्षक संजय कुमार पांडेय की देखरेख में सम्पन्न हुई बैठक में उपजिलाधिकारी अभिषेक पाठक ने कोविड 19 के संक्रमण के प्रसार पर नियंत्रण के दृष्टिगत चौराहों, गलियों, सड़क की पटरियों पर प्रतिमा न स्थापित करें बल्कि बड़े मैदान या हाल के अंदर मूर्ति स्थापित कर मास्क, सेनिटाइजर आदि का प्रयोग करते हए अन्य निर्देशों का पालन करें। उन्होंने कहा कि परवीन के दौरान कोविड 19 संबंधी दिशा निर्देशों का अनुपालन करते हुए मूर्ति स्थापित एवं पूजा अर्चना कर सकते हैं। जिन मंदिरों में पारंपरिक रूप से पूजा अर्चना होती रही वहां पर पूजा होती रहेगी। मैदान या हाल में स्थापित प्रतिमाओं के दर्शन के लिए समितियों को सैनिटाइजर की व्यवस्था करनी होगी तथा आगुन्तको के लिए प्रवेश व निकास का अलग अलग द्वार बनाना आवश्यक होगा। उन्होंने कहा कि कहीं पर भी किसी भी प्रकार की शोभायात्रा या जुलूस नहीं निकाला जाएगा हालांकि विसर्जन के लिए पांच व्यक्तियों को कोविड 19 के प्रोटोकॉल का पालन करते हए जाने की अनुमति होगी।
पुलिस क्षेत्राधिकारी संतोष कुमार ने कहा कि इस महामारी के दौरान हम सबकी कोविड-19 संक्रमण को फैलने से रोकने की जिम्मेदारी है इसलिए स्वयं की ज़िम्मेदारी समझते हुए कोई ऐसा कार्य ना करें जिससे सभी के सामने मुश्किलें पैदा हो।
बैठक में श्री केंद्रीय दुर्गा पूजा महासमिति के अध्यक्ष विशाल मांझी, महासचिव दिनेश मौर्य, रामसूरत मौर्य, सुरजीत मद्देशिया, अमर शंकर वर्मा, सुभाष मांझी आदि मुख्य रूप से मौजूद रहे। उक्त अवसर पर रामलीला समितियों के पदाधिकारी नज़र नहीं आए। केंद्रीय महासमिति के सचिव दिनेश मौर्य ने बताया कि मंगलवार रात्रि में केंद्रीय महासमिति की अन्य समितियों के साथ बैठक होनी तय है जिसमें शासन द्वारा जारी गाइड लाइन पर विचार विमर्श होगा।

Related Posts

दरगाह किछौछा से वापस लौट रहे दो जायरीनों की सड़क दुर्घटना में मौत – मृतकों की बढ़ सकती है संख्या

स्कूल व मंदिर के करीब शराब की दुकान खुलने से ग्रामीणों में आक्रोश – मुख्य मार्ग जाम कर किया प्रदर्शन

कब्र खोदकर निकाला गया दुधमुंही बच्ची का शव – जानिए पूरा मामला

error: Content is protected !!