ज़िला अस्पताल में हुई रिजवान की मौत के बाद पुलिस पर लगा गंभीर आरोप-आक्रोश

Sharing Is Caring:
सूचना न्यूज़ Whatsapp Join Now
Telegram Group Join Now

अम्बेडकरनगर: टाण्डा कोतवाली क्षेत्र के मोहल्लाह छज्जापुर (चटोरी गली) निवासी मो.इसराइल के 20 वर्षीय पुत्र रिजवान की बीती देर रात्रि जिला अस्पताल में इलाज के दौरान मृत्यु हो गई जिसके बाद परिजनों ने पुलिस पर आरोप लगाते हुए कहा कि दो दिन पूर्व ताज टाकीज़ पर कई पुलिस वालों ने मिलकर उसकी बड़ी बेदर्दी से पिटाई कर दिया था जिसके बाद उसे टाण्डा सरकारी अस्पताल ले जाया गया जहां से जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया था।
दो दिन पूर्व हुई 20 वर्षीय रिजवान की पुलिस कर्मियों द्वारा पिटाई के बाद जिला अस्पताल में हुआ मृत्यु की खबर जंगल मे आग की तरह फैल गई और देखते ही देखते छजजापुर में काफी भीड़ जमा हो गई लेकिन मौके पर पहुंचे सीओ टाण्डा अमर बहादुर व एसडीएम अभिषेक पाठक ने लोगों को जांच कर न्याय का आश्वासन देते लॉक डाउन व सोशल डिस्टेंडिंग का पालन करने को कहा। घटना स्थल का अपर पुलिस अधीक्षक अवनीश कुमार मिश्र ने भी निरीक्षण किया और पत्रकारों से वार्ता करते हए कहा कि शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है तथा घटना की जांच कराई जा रही है और अगर कोई भी पुलिस कर्मी दोषी पाया गया तो सजे खिलाफ मुकदमा दर्ज कर वैधानिक कार्यवाही की जाएगी। मौके पर टाण्डा कोतवाली संजय कुमार पाण्डेय दल बल के साथ मौजूद हैं। पीड़ित पिता सहित परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है।प्राप्त जानकारी के अनुसार मृतक रिजवान शारीरिक रूप से काफी कमजोर था लेकिन पल्लेदारी (ठेला) का काम करता था जिसके कारण नशा आदि भी किया करता था। दो दिन पूर्व बिस्किट लेने के लिए घर से निकला था लेकिन पुलिस वालों ने लाठी डंडों से जमकर पिटाई कर दिया। परिजनों के कहना है कि वो लोग डर कर प्राइवेट चिकित्सक से प्राथमिक इलाज कराये लेकिन फिर टाण्डा सीएचसी पर ले गए जहां से उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया था जहां उसकी सौतेली माँ उसके साथ थी। आरोप है कि पीड़ित पुलिस की मार को ज़ह नहीं सका और उसने दम तोड़ दिया।
बहरहाल युवक की मौत के बाद लोगों में काफी आक्रोश है लेकिन पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही स्पष्ट हो सकेगा कि मृत्यु का वास्तविक कारण क्या है और उसकी मौत का दोषी कौन है हालांकि समाचार लिखे जाने तक ये स्पष्ट नहीं हो सका है कि किस थाने की पुलिस ने युवक की बेदर्दी से पिटाई किया था।

टाण्डा विधायक प्रतिनिधि श्यामबाबू गया सहित एक दर्जन से अधिक लोगों पर मुकदमा दर्ज

Related Posts

बकरीद पर्व को लेकर कलेक्ट्रेट सभागार में सम्पन्न हुई सेंट्रेल पीस कमेटी की बैठक

ठेकेदार द्वारा वर्षों पुराने हरे पेड़ को उखाड़ फेंकने से समाजसेवियों में आक्रोश

टांडा तहसील सभागार में सम्पन्न हुई पीस कमेटी की बैठक

error: Content is protected !!