हज यात्रा 2020 रद्द होने पर सरकार वापस कर रही है पूरा पैसा

Sharing Is Caring:
सूचना न्यूज़ Whatsapp Join Now
Telegram Group Join Now

दिल्ली : विश्व स्तरीय महामारी कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए हज यात्रा रदद् कर दी गई है, तथा यात्रियों को पूरा पैसा सीधे उनके एकाउंट में भेजने की प्रक्रिया भी शुरू हो गई है।
हज कमेटी ऑफ इंडिया ने भारतीय हज यात्रियों की तरफ से ‘हज यात्रा 2020’ के लिए जमा कराए गए पैसों को वापस करने का फैसला किया है। हज कमेटी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी डॉक्टर मकसूद अहमद खान की तरफ से जारी एक बयान में कहा गया है कि इस वर्ष, यानी हज 2020 के लिए सऊदी अरब सरकार ने कोरोना (कोविड-19) संक्रमण को देखते हुए रद्द करने का फैसला लिया है। इसलिए भारत से हज यात्रा पर जाने के इच्छुक सभी यात्रियों के जमा कराए गए पैसे को वापस करने का फैसला लिया गया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार 222 वर्ष पूर्व हज यात्रा पर संकट का बादल मंडराया था, और अब 2020 में भी हज यात्रा पर संकट का बादल छाया है।
डॉक्टर मकसूद अहमद खान ने बताया है कि हज कमेटी ऑफ इंडिया ने सभी हज यात्रियों का जमा पूरा पैसा वापस करने का फैसला लिया है।
उन्होंने हज यात्रियों से अनुरोध किया है कि कमेटी के वेबसाइट पर यात्रा रद्द करने संबंधी एक आवेदन पत्र अपलोड किया गया है। इस फार्म को भरने के बाद यात्रियों के अकाउंट में सीधे पैसा वापस कर दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि कोविड-19 संक्रमण की वजह से यात्रा रदद् कर दो गई है।
बहरहाल विश्व स्तरीय महामारी कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए हज यात्रा रदद् कर दी गई है, और सरकार ने सभी यात्रियों को पूरा पैसा वापस कराने के लिए प्रक्रिया भी तेज़ कर दिया है, हज यात्रा पर जाने वाले यात्रियों को हज कमेटी वेबसाइट पर जाकर पैसा वापसी सम्बंधित एक फार्म भरने जरूरी है।

Related Posts

बकरीद पर्व को लेकर कलेक्ट्रेट सभागार में सम्पन्न हुई सेंट्रेल पीस कमेटी की बैठक

ठेकेदार द्वारा वर्षों पुराने हरे पेड़ को उखाड़ फेंकने से समाजसेवियों में आक्रोश

टांडा तहसील सभागार में सम्पन्न हुई पीस कमेटी की बैठक

error: Content is protected !!