सोशल मीडिया पर संदिग्ध फ़र्ज़ी पत्र वायरल होने से प्रशासन सतर्क-शांति की अपील

Sharing Is Caring:
सूचना न्यूज़ Whatsapp Join Now
Telegram Group Join Now

सोशल मीडिया पर अचानक एक संदिग्ध पत्र वायरल होने से प्रशासन काफी सतर्क हो गया है तथा कानून व्यवस्था बहाल रखने के उद्देश्य से विशेष रूप से टाण्डा नगर क्षेत्र में काफी संख्या में पुलिस बल बुलाने का दावा किया गया है।
देश व प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों सहित जनपद में भी ‘NRC, CAB (CAA) के खिलाफ करो मरो’ नाम से एक तथाकथित पत्र को सोशल मीडिया पर वायरल कर माहौल को खराब करने का प्रयास किया जा रहा है जिससे हमें सावधान रहने की जरूरत है हालांकि क्षेत्रीय प्रशासन से उक्त संदिग्ध पत्र की जांच शुरू कर दिया है तथा सोशल मीडिया पर वायरल करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही की तैयारी कर रही है हालांकि उक्त तथाकथित पत्र की किसी संगठन, पार्टी या धार्मिक संस्था ने ज़िम्मेदारी नहीं लिया है इसलिए इससे सावधान रहने की आवश्यकता है।
आपको बताते चलेंकि सोशल मीडिया पर एक पत्र खूब वायरल किया जा रहा है जिसमें शुक्रवार को मुस्लिम समुदाय को सड़कों पर उतरने की बात कही गई है लेकिन उक्त तथाकथित पत्र में किसी संगठन, पार्टी या धार्मिक संस्थाओं का कोई नाम नहीं है। उक्त पत्र किस के द्वारा प्रसारित किया गया है फिलहाल पता नहीं लग सका है लेकिन प्रशासन ने उक्त पत्र की विधिवत जांच शुरू कर दिया है।
टाण्डा उप जिलाधिकारी महेंद्र पाल सिंह की अध्यक्षता में सकरावल पुलिस चौकी पर संभ्रान्त नागरिकों के साथ शांति व्यवस्था बरकार रखने के उद्देश्य से भाई चारा बैठक की गई। बैठक में मौजूदा हालात पर पर विशेष वार्ता की गई तथा आम लोगों की समस्याओं को समझने का प्रयास किया गया। एसडीएम श्री सिंह ने सभी से शांति व्यवस्था को बहाल रखने की अपील करते हुए कहा कि जिला मजिस्ट्रेट ने पूरे जनपद में धारा 144 लागू कर रखा है जिसका उलंघन ना करें और क्षेत्र में शांति को बहाल रखें। टाण्डा पुलिस क्षेत्राधिकारी अमर बहादुर ने वार्ता करते हए कहा कि मौजूदा हालात पर सभी को शांति बनाए रखने की जरूरत है। श्री सिंह ने बताया कि शांति व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए अतरिक्त पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। प्रशसन की चेतावनी के बाद भी सड़कों पर उतरे सपाई-मुकदमा दर्ज
बैठक में मौजूद धार्मिक संस्था अदारे सरैया के मौलाना फैय्याजुद्दीन ने सभी क्षेत्र वासियों से अपील किया कि संवैधानिक ढंग से एनआरसी व कैब के सम्बंध में महामहिम राष्ट्रपति को ज्ञापन भेजा जा चुका है इसलिए क्षेत्र की शांति व्यवस्था बरकरार रखने में प्रशासन का सहयोग करें तथा किसी तरह का कोई प्रदर्शन ना करें। मदरसा कंजुल उलूम के प्रबंधक तुफैल अख़्तर ने भी शांति व्यवस्था को बरकरार रखने की अपील करते हुए कहा कि क्षेत्र में किसी तरह का कोई प्रदर्शन ना किया जाए जिससे क्षेत्र में शांति बनी रहे। मदरसा ऐनुल उलूम के प्रबंधक मौलाना अदील अहमद ने भी समस्त क्षेत्र वासियों से अमन की अपील किया है।
टाण्डा कोतवाली निरीक्षक संजय कुमार पाण्डेय ने सभी क्षेत्र वासियों से शांति बनाए रखने की अपील करते हुए कहा कि अराजकतत्वों व सोशल मीडिया पर विशेष नज़र रखी जा रही है तथा नगर क्षेत्र के विभिन्न सार्वजनिक स्थानों पर सीसीटीवी कैमरे से भी नज़र रखी जा रही है। उन्होंने कहा कि कानून व्यवस्था बहाल रखने के उद्देश्य से काफी संख्या में पुलिस व पीएसी बल बुलाया गया है जिससे क्षेत्र में शांति व्यवस्था बरकरार रहे।

अन्य खबर

डीजे बजाने से मना करने पर दबंगों ने डीजे संचालक की जमकर की पिटाई – मुकदमा दर्ज

अज्ञात वृद्ध ने घाघरा नदी में लगाई छलांग – तलाश जारी

संदिग्ध हालत में तालाब से बरामद हुआ 27 वर्षीय युवक का शव – पोस्टमार्टम 

error: Content is protected !!