सूचना न्यूज़ Whatsapp Join Now
Telegram Group Join Now

देश के विभिन्न कोनों में जालसाज़ों का एक बहुत बड़ा नेटवर्क चल रहा है, नित नए अंदाज में लोगों को लूटने के लिए जालसाज़ अपनी जाल फैला रहे हैं। जालसाज़ अब पेपर लेस डिजिटल इण्डिया को भी अपना हथियार बना चुके हैं।
आपके मोबाइल पर अकसर जालसाज़ फ़ोन कर अपने बैंक का एटीएम कार्ड, एकाउंड बन्द करने की बात कर आपसे आपकी व्यक्तिगत जानकारियां प्राप्त कर लेते हैं तथा देखते ही देखते आपके बैंक से सारा रुपिया निकाल लेते हैं और जब तक आपको जानकारी होती है तब तक आप ठगी का शिकार बन चुके होते हैं। लोगों की जागरूकता के कारण उक्त स्कीम बहुत पुरानी हो चुकी है और अब जालसाजों ने नए अंदाज में आपका नहीं बल्कि आपके मित्रों का पैसा नदी ही आसानी से अपने एकाउंट में ट्रांसफर करा लेते हैं और आप भी खुशी खुशी उनके एकाउंट में पैसा ट्रांसफर कर सोचते हैं कि हमने अपने खास मित्र की मदद कर दिया है। ताज़ा मामला अम्बेडकर नगर जनपद के टाण्डा नगर क्षेत्र का सामने आया है। जालसाज़ों ने टाण्डा नगर क्षेत्र के छज्जापुर निवासी कपड़ा व्यापारी मो.नेहाल अफ़ज़ल पुत्र इसरार अहमद के फेसबुक मैसेंजर को हैक कर उनके मित्रों को मैसेज भेज कर अर्जेंट मदद मांगी गई। सूत्रों के अनुसार नेहाल के कई मित्रों ने मैसेंजर में बातचीत कर एकाउंट नम्बर मांग और अर्जेंट समझ कर काफी रुपिया जालसाज़ द्वारा बताए गए एकाउंट में ट्रांसफर भी कर दिया। नेहाल अफ़ज़ल ने टाण्डा कोतवाली पुलिस को प्रार्थना पत्र देकर जालसाज़ों पर कार्यवाही करने की मांग किया है।
आपको बताते चलेंकि गत दिनों पूर्व एमएलसी व वरिष्ठ अजय कुमार उर्फ विशाल वर्मा का भी फेसबुक एकाउंट हैक हो गया था तथा उनके मैसेंजर से भी कई लोगों से अर्जेंट पैसा मांगा गया था और इसी तरह अकबरपुर निवासी समाजसेवी मुराद अली से भी उनके मित्र का मैसेंजर हैक कर पैसा मांगा गया था।
बहरहाल आप सावधान हो जाइये, आपका या आपके मित्र का फेसबुक मैसेंजर हैक हो सकता है और आप जाने अनजाने ठगी का शिकार बन सकते हैं। सूचना न्यूज़ टीम की सलाह है कि अगर सोशल मीडिया के माध्यम से आपका सबसे करीबी मित्र, रिश्तेदार आदि भी आपसे पैसा मांगता है तो एक बार उससे बात अवश्य कर लें।P

सूचना न्यूज़ Whatsapp Join Now
Telegram Group Join Now