सूचना न्यूज़ Whatsapp Join Now
Telegram Group Join Now

जनपद में शीतलहर का असर देखते हुए जिलाधिकारी ले निर्देश पर जिला विद्यालय निरीक्षक ने कक्षा 12 तक के सभी बोर्ड के विद्यालयों में आगमी 30 दिसम्बर तक अवकाश घोषित कर दिया है जिसका कड़ाई से पालन कराने का भी निर्देश जारी हुआ है।

शीतलहर के कारण बढ़ी कड़ाके की ठण्ड में खुले स्कूलों से अभिभावकों में आक्रोश नजर आ रहा था जिसकी शिकायत उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ के मंडलीय मंत्री अरुण कुमार सिंह ने जिलाधिकारी से किया। जिलाधिकारी राकेश कुमार मिश्र ने भीषण ठण्ड को देखते हुए जिला विद्यालय निरीक्षक को निर्देशित किया कि अविलम्ब विद्यालयों में अवकाश घोषित करें। जिला विद्यालय निरीक्षक विनोद कुमार सिंह ने जनपद में संचालित सभी बोर्ड के कक्षा 12 तक के विद्यालयों में आगामी 30 दिसम्बर तक अवकाश घोषित कर दिया है।

श्री सिंह ने बताया कि अवकाश का आदेश तत्काल प्रभाव से लागू हुआ है तथा कक्षा 12 तक किसी भी बोर्ड द्वारा संचालित कोई भी विद्यालय अगर आदेश का पालन करता नहीं मिला तो सख्त कार्यवाही की जाएगी। हड़कपाऊ ठण्ड में नौनिहालों को विद्यालय भेजना अभिभावकों के लिए काफी मुश्किल था लेकिन जिलाधिकारी के निर्देश पर डीआईओएस द्वारा 30 दिसम्बर तक कक्षा 12 तक के विद्यालयों में अवकाश घोषित करने के बाद अभिभावकों में धन्यवाद ज्ञापित किया है।