टीम के पास रहेगी ब्लॉकवार सूची, मास्क, ग्लब्स, सेनेटाइजर व क्वारंटाइन स्लीप 

सूचना न्यूज़ Whatsapp Join Now
Telegram Group Join Now

बलिया (नवल जी) जिलाधिकारी श्रीहरि प्रताप साही ने सोमवार को कलेक्ट्रेट सभागार में सभी डॉक्टर्स के साथ बैठक की। उन्होंने सीएमओ, सीएमएस और सभी चिकित्साधिकारियों को नवीनतम गाइडलाइंस से अवगत कराया। कहा, कोविड-19 से लड़ाई लड़ने के लिए जरूरी है कि इस आपदा की घड़ी में सभी अपने कर्तव्यों का निर्वहन पूरी निष्ठा के साथ करेंगे।
उन्होंने कहा, सभी डॉक्टर अपने मुख्यालय पर ही रात्रि विश्राम करना सुनिश्चित करें। सभी सीएचसी-पीएचसी नियमित रूप से खुलें और सभी अधिकारियों एवं कर्मचारियों की उस्थिति अनिवार्य की जाए। साथ ही सभी चिकित्सा इकाईयों पर फ्लू डेस्क बनाये जाएं।
जिलाधिकारी ने बताया कि विदेश से वापस आए व्यक्तियों को होम क्वारंटाइन के लिए सघन मॉनिटरिंग के लिए ब्लॉक स्तर पर टीम गठित की गई है, जिसमें बीडीओ, चिकित्साधिकारी व सम्बन्धित एसओ होंगे। टीम को विदेश से आने वालों की ब्लॉकवार सूची, मास्क, ग्लब्स, सेनेटाइजर व क्वारंटाइन स्लीप दी जाएगी। संबंधित व्यक्ति के घर क्वारंटाइन स्लिप चस्पा की जाएगी और गांवों में मुनादी कराई जाएगी। ग्राम प्रधान, लेखपाल, पंचायत सचिव व अन्य ग्राम स्तरीय कर्मियों का सहयोग लेने का अधिकार टीम के पास होगा। टीम के कार्यों की मॉनिटरिंग सीडीओ करेंगे।
बैठक में संयुक्त मजिस्ट्रेट विपिन कुमार जैन ने कहा कि प्रत्येक सीएचसी-पीएचसी के लिए सेल्फ प्रोटेक्शन कीट जल्द से जल्द उपलब्ध कराया जाए। निर्देश दिया कि स्वास्थ्य विभाग के सभी एसीएमओ व विभिन्न कार्यक्रमों के नोडल अधिकारी अपनी उपस्थिति प्रतिदिन सीएमओ कैम्प कार्यालय पर दर्ज कराना सुनिश्चित कराएँ। उन्होंने इसके लक्षण, बचाव व प्रसार पर रोकथाम को लेकर जागरूक करने पर जोर विशेष दिया। बैठक में संयुक्त मजिस्ट्रेट/उपजिलाधिकारी सिकन्दरपुर अन्नपूर्णा गर्ग व स्वास्थ्य विभाग के अन्य अधिकारी कर्मचारी उपस्थित रहे।

सूचना न्यूज़ Whatsapp Join Now
Telegram Group Join Now