सूचना न्यूज़ Whatsapp Join Now
Telegram Group Join Now

अम्बेडकरनगर:कोरोना वायरस की महामारी की महाजंग में जारी लॉक डाउन के कारण बड़ी सादगी के साथ हज़रत इमामुद्दीन औलिया का वार्षिक उर्स सम्पन्न हुआ। कमेटी द्वारा ग़ुस्ल-मुबारक की रस्म अदा कर भोजन की पैकेट वितरित की गई।
आपको बताते चलेंकि प्रत्येक वर्ष शबे बारात के अवसर पर हज़रत इमामुद्दीन औलिया रह.का दो दिवसीय वार्षिक उर्स कार्यक्रम काफी धूमधाम से मनाया जाता रहाहै लेकिन कोरोना वायरस की महा जंग के दौरान लागू लॉक डाउन के कारण उक्त उर्स के सभी कार्यक्रमों को स्थगित कर दिया गया हालांकि रस्म के अनुसार आस्ताना का ग़ुस्ल मुबारक कर चादर पोशी की रस्म काफी सादगी के साथ अदा की गया।
टाण्डा कोतवाली व नगर क्षेत्र के मोहल्लाह छोटी बाजार (चूड़ी वाली गली) में स्थित प्राचीन दरगाह हज़रत इमामुद्दीन औलिया रह. के आस्ताना का ग़ुस्ल मुबारक की रस्म कमेटी के अध्यक्ष नफीस सिद्दीकी ने मात्र दो अन्य साथियों के साथ अदा किया। प्रत्येक वर्ष धूम धाम से निकलने वाली चादर व गागर को ही नहीं बल्कि तकरीर व कव्वाली के कार्यक्रम को भी लॉक डाउन के कारण स्थगित कर दिया गया।
वार्षिक उर्स मुबारक के अवसर पर हज़ारों की संख्या में भोजन पैकेट का वितरण किया गया। उक्त अवसर पर समाजवादी पार्टी के महासचिव मुजीब अहमद सोनू, मोहीद अहमद, रिजवान अहमद, वसील अहमद, मोहम्मद राशिद, परवेज़ अहमद, सैफ, सल्लम, एजाज, मुन्ना शेरू आदि लोगों में लोगों के घरों पर भोजन की पैकेट भेजने का कार्य किया।

सूचना न्यूज़ Whatsapp Join Now
Telegram Group Join Now