लॉकडाउन में सभी हैं अंदर लेकिन पीडब्लूडी करा रहा है टेंडर पे टेंडर

Sharing Is Caring:

लॉक डाउन के बीच ही 28 मार्च व 01 अप्रैल को कराया गया करोड़ों का टेंडर तथा अगली 04 अप्रैल को भी होगा 31 कार्यों का टेंडर 

सूचना न्यूज़ Whatsapp Join Now
Telegram Group Join Now

अम्बेडकरनगर: विश्व स्तरीय कोरोना वायरस (कोविड-19) जैसी गंभीर महामारी के कारण जहां पूरा देश लॉकडाउन हो कर महाजंग में विजय प्राप्त करने का प्रयास कर रहा है वहीं लोक निर्माण विभाग टेंडर पे टेंडर कराते नज़र आ रहे हैं।
जी हाँ, देश के प्रधानमंत्री की एक घोषणा के बाद देश जहां का तहां ठप होकर लॉक डाउन हो चुका है। सरकार में एक-एक कार सभी कार्यों को स्थगित कर दिया दिया। कभी ना रुकने वाली भारतीय रेलवे के चक्के जाम हो गए लेकिन इसी लॉक डाउन के दौरान अम्बेडकरनगर लोक निर्णाण विभाग द्वारा लगातार करोड़ों रुपय का टेंडर डलवाया जा रहा है। गत 28 मार्च को जहां सभी लोग लॉक डाउन में घरों के अंदर थे वहीं पीडब्लूडी विभाग के अधिकारियों की मिली भगत से 75 लाख रुपये से अधिक का टेंडर डलवाया गया। पीडब्लूडी विभाग यहीं नहीं रुका बल्कि गत 01 अप्रैल को ढाई करोड़ से अधिक का टेंडर डलवाया गया हालाँकि मुख्यमन्त्री पोर्टल पर ऑनलाइन शिकायत दर्ज कराते हुए टेंडर तिथि को लॉक डाउन के बाद कराने की मांग की गई है लेकिन उसे भी नज़र अंदाज़ करते हुए आगमी 04 अप्रैल को पुनः 31 कार्यों का टेंडर आमंत्रित किया गया है।
लोक निर्माण विभाग के अधिशाषी अभियंता शंकर्षण लाल ने बताया कि कोरोना वायरस के कारण तिथि आगे बढ़ा दी गई थी लेकिन अब आगे बढ़ाना मुमकिन नहीं है। हालांकि 28 मार्च व 01 अप्रैल को हुए टेंडर अधीक्षण अभियंता के द्वारा कराए गए थे जबकि आगामी 04 अप्रैल को होने वाला टेंडर अधिशाषी अभियंता के द्वारा ही निर्गत किया गया है।
मुख्यमंत्री पोर्टल पर शिकायत करने वाले ठेकेदारों के कहना है कि टी-4, टी-5, टी-6 एवं नोटरी शपत पत्र नॉन ज्यूडिशियल स्टाम्प पर बनवा कर नोटरी करवाना पड़ता है जबकि तहसील बन्द चल रही है और सभी लोग लॉक डाउन का पालन करते हुए अपने घरों में हैं तो ऐसे में कोई टेंडर कैसे डाल सकता है। अधिशाषी अभियंता श्री लाल ने कहा कि अब सब के पास पेन ड्राइव में डाटा होता है और लोग घरों में बैठ कर ऑनलाइन टेंडर डाल लेते हैं हालांकि कई ठेकेदारों ने बताया कि वो लोग साइबर कैफे से अपना टेंडर डालते हैं जबकि सभी कैफे बन्द चल रहा है।
बहरहाल एक तरफ जहां पूरा देश एक साथ कोविड-19 कि महाजंग पर विजय प्राप्त करने के लिए दिन रात जुटा हुआ है वहीं पीडब्लुडी विभाग करोड़ो के टेंडर का खेल खेलने में मस्त है जिससे ठेकेदारों में आक्रोश है।

अन्य खबर

आबादी भूमि पर कब्जा करने को लेकर दो पक्षों में जमकर चला लाठी डंडा

दरगाह किछौछा के वार्षिक उर्स व मेला को सकुशल सम्पन्न कराने के लिए शनिवार को होगी महत्वपूर्ण बैठक

ब्लैकमेल कर दुष्कर्म करने वाले को पुलिस ने भेजा जेल

error: Content is protected !!