सूचना न्यूज़ Whatsapp Join Now
Telegram Group Join Now

समाचार में मात्र चंद तश्वीरें व नामों का विवरण दिया गया है हालांकि पूरे जनपद में अपने-अपने स्तर से लोग गरीब व असहाय परिवारों का भरपूर सहयोग कर रहे हैं जो काफी सराहनीय कदम है।पूरा देश सहित अम्बेडकरनगर जिला भी पूरी तरह से लॉक डाउन है और इस दौरान काफी लोग लॉक डाउन के दौरान गरीब असहाय परिवारों की चिंताओं को मात्र सोशल मीडिया पर दर्शा रहे हैं लेकिन वहीं जनपद के विभिन्न क्षेत्रों से निकल कर आने वाली तश्वीरों ने सभी का दिल जीत लिया है। जैसा कि हम सब जानते हैं कि विश्व प्रसिद्ध आस्था का केंद्र बन चुका दरगाह किछौछा की कई आबादियों में गैर जनपद व गैर प्रदेश के सैकड़ों गरीब परिवार रहते हैं और उनके जीवन यापन का कोई सहारा नहीं है। लॉक डाउन के दौरान कोई इंसान भूख से ना मारने पाए इसके लिए ऑल इंडिया बज़्मे अशरफ़ के जरनल सेक्रेटरी सैय्यद आरफ़ अशरफ़ ने दरगाह के नौजवानों के सहयोग से सैकड़ों परिवारों में राशन वितरित किया और कहा कि लगातार राशन का वितरण होता रहेगा वहीं दरगाह की पीरजादगाने इंतेजामिया कमेटी के उपाध्यक्ष सैय्यद आले मुस्तफ़ा के नेतृत्व में भी जायरीनों में लगातार राशन का वितरण हो रहा है। अकबरपुर में जहां गाजी फाउंडेशन रक्तदान कर सराहनीय कार्य कर रही थी उसने भी इस आपदा के समय मे गरीबों में खाद्य सामग्रियों का वितरण किया। फाउंडेशन के अध्यक्ष मुराद अली ने बताया कि लॉक डाउन का पालन करते हुए गरीब परिवारों को कार्यकर्ताओं के सहयोग से खाद्य सामग्री पहुंचाई जा रही है। अकबरपुर में ही संचालित मदरसा फ़ैज़ गरीब नवाज़ के प्रबंधक बरकत अली व वरिष्ठ पत्रकार सैय्यद शबी अब्बास ने लॉक डाउन के दौरान बड़ा फैसला लेते हुए गरीब असहाय, घुमन्तु परिवार व विक्षिप्त लोगों की थाली में भोजन (पका हुआ खाना) परोसने का काम शुरू किया है और कहा कि प्रत्येक दिन 100 से अधिक लोगों को भर पेट भोजन कराया जा रहा है। औद्योगिक बुनकर नगरी टाण्डा में सेवहि धर्म: टीम द्वारा लगातार लँगर की व्यवस्था पूर्व की तरह जारी है। संस्था प्रबन्धक वरिष्ठ समाजसेवी धर्मवीर सिंह बग्गा ने कहा कि गरीब असहाय अर्धविक्षिप्त व विक्षिप लोगों को दोनों समय लँगर (भोजन) की सुविधा को जारी रखा गया है। टाण्डा छज्जापुर निवासी व एआईएमआईएम के प्रदेश सचिव इरफान पठान ने कहा कि टाण्डा विधान सभा क्षेत्र में किसी को भी राशन की आवश्यकता हो तो उसे उसके घर तक निःशुल्क पहुंचाया जाएगा वहीं समाजवादी पार्टी के जिला महासचिव मुजीब अहमद सोनू ने भी एलान किया है कि जिस किसी को भी राशन की आवश्यकता होगी उसे सपा मुखिया अखिलेश यादव के निर्देश पर निःशुल्क दिया जायेगा।

समाचार में मात्र चंद तश्वीरें व नामों का विवरण दिया गया है हालांकि पूरे जनपद में अपने-अपने स्तर से लोग गरीब व असहाय परिवारों का भरपूर सहयोग कर रहे हैं जो काफी सराहनीय कदम है।

टाण्डा में ही कांति सेवा संस्थान के प्रबंधक अर्पित श्रीवास्तव द्वारा दर्जनों परिवारों को चिन्हित कर राशन व खाद्य सामग्री उनके घरों तक पहुंचाई गई।

सूचना न्यूज़ Whatsapp Join Now
Telegram Group Join Now