सूचना न्यूज़ Whatsapp Join Now
Telegram Group Join Now

बुनकरों की समस्याओं व सुझाव को सरकार तक पहुंचने का वादा करते हुए जिलाधिकारी राकेश कुमार मिश्र ने पत्रकारों, प्रशासनिक व पुलिस कर्मियों सहित पूरे जनपद वासियों का शांति बहाल रखने में सहयोग प्रदान करने के लिए धन्यवाद ज्ञापित किया है।

बुनकरों को फिक्स रेट पर मिलने वाले बिजली की सुविधा प्रदेश सरकार द्वारा समाप्त कर मीटर रीडिंग व्यवस्था लागू करने से नाराज़ पूर्व प्रस्तावित प्रदेश व्यापी एक दिवसीय सांकेतिक हड़ताल अम्बेडकरनगर में पूरी तरह से सफल नज़र आई। बुनकर बाहुल्य क्षेत्र जलालपुर, टाण्डा, शहजादपुर, भूलेपुर, जहांगीरगंज, इल्तिफ़ातगंज आदि में पावर लूमों के चक्के जाम नज़र आए। टाण्डा के मोहल्लाह छज्जापुर में लगने वाली कपड़ों की सबसे बड़ी साप्ताहिक हक्कानी हाट में पूरी तरह से सन्नाटा पसरा रहा।
जलालपुर में बुनकरों ने अपना कारोबार बन्द कर मीटर रीडिंग व्यवस्था का विरोध किया तथा बुनकर नेता व ऑल इण्डिया बुनकर फेडरेशन के अध्यक्ष अहमद नदीम अंसारी के नेतृत्व में जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपा गया। करामतिया जूनियर हाई स्कूल में जिलाधिकारी राकेश कुमार मिश्र व पुलिस कप्तान आलोक प्रियदर्शी ने बैठक कर बुनकरों की समस्याओं को समझने का प्रयास किया।
टाण्डा में उत्तर प्रदेश बुनकर सभा के अध्यक्ष हाजी इफ्तेखार अंसारी के नेतृत्व में उप जिलाधिकारी महेंद्र पाल सिंह को ज्ञापन दे कर बुनकरों की वास्तविक समस्याओं से अवगत कराया गया।
बुनकर बाहुल्य क्षेत्र टाण्डा नगर के मोहल्लाह सकरावल में जिलाधिकारी की अध्यक्षता में बुनकरों की बड़ी चौपाल लगाई गई जहां भारी संख्या में पहुंचे बुनकरों ने प्रशासन को अवगत कराया कि बिजली की नई व्यवस्था से बुनकर समाज भुखमरी की कगार पर पहुंच जाएगा। जिलाधिकारी राकेश कुमार मिश्र ने कहा कि बुनकर बाहुल्य क्षेत्रों में विधिवत कैम्प लगा कर बिजली संबंधित हर तरह की समस्याओं को हल कार्य जाएगा तथा शासन को बुनकरों की बिजली की समस्या व सुझाव को पहुंचाया जाएगा।

जिलाधिकारी राकेश मिश्रा ने पत्रकार मित्रों, प्रशसनिक व पुलिस अधिकारियों व कर्मचारियों सहित समस्त जनपद वासियों का खुले मन से धन्यवाद ज्ञापित किया। पुलिस कप्तान आलोक प्रियदर्शी ने टाण्डा सहित पूरे जनपद के लोगों का धन्यवाद ज्ञापित करते हुए कहा कि ऐसे समय में सभी ने धैर्य का परिचय देते हुए काफी सराहनीय कार्य किया है। उप जिलाधिकारी महेंद्र पाल सिंह ने उमड़ी बुनकरों की भीड़ से रूबरू होते हुए कहा कि टाण्डा नगर सहित सम्पूर्ण तहसील परिक्षेत्र की सम्मानित व जागरूक जनता ने जिस संयम से इस मुश्किल घड़ी को पार किया है इससे हमारा सर ऊंचा हो गया है। पुलिस क्षेत्राधिकारी अमर बहादुर ने टाण्डा सर्कल परिक्षेत्र के लोगों का आभार प्रकट करते हुए कहा कि टाण्डा की जनता ने प्रशासन कि उम्मीद से काफी अच्छा सहयोग किया जिसकी जितनी भी तारीफ की जाए कम है।


टाण्डा नगर क्षेत्र की संभ्रान्त जनता ने भी जिलाधिकारी, पुलिस अधीक्षक सहित अपर जिलाधिकारी, अपर पुलिस अधीक्षक, टाण्डा एसडीएम, सीओ, कोतवाली निरीक्षक, अलीगंज थानाध्यक्ष, तहसीलदार आदि का धन्यवाद करते हुए कहा कि प्रशासन ने जिस तरह से सभी लोगों से संवाद कायम कर शांति व्यवस्था को बहाल रखा है वो काबिले तारीफ है।

सूचना न्यूज़ Whatsapp Join Now
Telegram Group Join Now