सूचना न्यूज़ Whatsapp Join Now
Telegram Group Join Now

शीतलहर के कारण हो रही भीषण ठण्ड गरीब असहाय तथा राहगीरों को राहत देने के लिए चलाई जा रही सरकारी योजनाओं की जमीनी हकीकत परखने के लिए जिलाधिकारी मय दल बल के साथ रैन बसेरों व सार्वजनिक स्थालों पर जल रहे अलाव का निरीक्षण किया तथा कई गरीब व असहाय लोगों को चिन्हित कर निःशुल्क कम्बल वितरित किया।

जिलाधिकारी राकेश कुमार मिश्र व अपर जिलाधिकारी अमरनाथ राय ने संयिक्त रूप से अकबरपुर, टाण्डा नगर व आस पास के क्षेत्रों में भ्रमण किया। नगर पालिका परिषद अकबरपुर द्वारा गांधी आश्रम के सामने बने अस्थाई रैन बसेरा तथा नगर पालिका परिषद टाण्डा द्वारा छज्जापुर के प्राथमिक विद्यालय में संचालित हो रहे अस्थाई रैन बसेरा का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी राकेश कुमार मिश्र को पुवाल पर गद्दे बिछे मिले जिनपर चादर भी बिछी हुई थी तथा रजाई व कम्बल भी पर्याप्त मात्रा में मिलने पर श्री मिश्र ने संतुष्टी जताई।

जिलाधिकारी राकेश कुमार मिश्र व अपर जिलाधिकारी अमर नाथ रॉय ने संयुक्त रूप से रैन बसेरा का निरीक्षण करने के बाद नगरीय क्षेत्रों में नगर पालिका प्रशासन द्वारा प्रमुख चौराहों व सार्वजनिक स्थलों पर राहगीरों व स्थानीय लोगों के लिए जलवाए जा रहे अलाव स्थालों का भी जायजा लिया। कई स्थानों पर जिलाधिकारी राकेश कुमार मिश्र व अपर जिलाधिकारी अमरनाथ रॉय काफी देर तक अलाव का आनंद भी लेते रहे तथा मौजूद लोगों से उनकी समस्याओं को नज़दीक से जानने का प्रयास भी करते रहे।
जिलाधिकारी राकेश मिश्रा व अपर जिलाधिकारी अमरनाथ रॉय ने जरूरत मंदों में कम्बल भी वितरित किया जबकि टाण्डा उप जिलाधिकारी महेंद्र पाल सिंह व तजसीलदार संतोष ओझा ने संयुक्त रूप से आधा दर्जन से अधिक गाँव में स्वयं जा-जा कर गरीब व्यक्तियों को चिन्हित कर उन्हें निःशुल्क कम्बल उपलब्ध कराया। टाण्डा व अकबरपुर नगर क्षेत्र के कई चौराहों पर तथा रास्ता चल रहे गरीबों की पहचान कर जिलाधिकारी ने उन्हों कम्बल देते हुए ठंड से बचने की सलाह दिया तथा साथ ही साथ गरीब असहाय व राहगीरों को ठण्ड से बचने के लिए रैन बसेरा में रात गुजारने की सलाह दिया। श्री मिश्र ने कहा कि शासन की मंशा के अनुरूप रैन बसेरा बनाया गया है जिसका जरूरत मन्द अवश्य इस्तेमाल करें।


टाण्डा नगर क्षेत्र के एक चौराहे पर जल रहे अलाव के पास पहुंचे जिलाधिकारी व अपर जिलाधिकारी को अपने बीच पा कर स्थानीय लोग हैरान रह गए तथा खुशी व्यक्त करते हुए आभार भी प्रकट किया। आपको बताते चलेंकि शीतलहर व भीषण ठण्ड के कारण जिलाधिकारी के निर्देश पर इण्टर मीडिएट तक के सभी विद्यालयों में 30 दिसम्बर तक अवकाश घोषित किया जा चुका है।

सूचना न्यूज़ Whatsapp Join Now
Telegram Group Join Now