बहुप्रतीक्षित विवाह मण्डप के निर्माण कार्यों की सुस्ती पर आक्रोशित हुई पालिका अध्यक्ष रेहाना अंसारी

Sharing Is Caring:
सूचना न्यूज़ Whatsapp Join Now
Telegram Group Join Now

टाण्डा नगर क्षेत्र में निर्माणाधीन विवाह मंडप का निरीक्षण कर नगर पालिका अध्यक्ष रेहाना अंसारी ने छः माह में निर्माण कार्य पूर्ण करने का निर्देश दिया है।
टाण्डा नगर पालिका परिक्षेत्र के रज़ा पार्क में बहुप्रतीक्षित सामुदायिक विवाह मंडप का निर्माण कार्य प्रगति पर चल रहा है। अल्पसंख्यक विभाग द्वारा प्रस्तावित उक्त सामुदायिक विवाह मंडप के प्रथम स्टेज के निर्माण का कार्य राजकीय निर्माण निगम द्वारा 53 लाख रुपये की लागत से कराया जा रहा है जबकि उक्त सामुदायिक विवाह मंडप डेढ़ करोड़ से अधिक की लागत में तैयार होगा। नगर पालिका अध्यक्ष रेहाना अंसारी ने रज़ा पार्क में बन रहे विवाह मंडप के कार्यों की प्रगति का निरीक्षण किया तथा कार्यों में हो रही देरी पर नाराजगी प्रकट करते हुए मौके पर मौजूद मेट को निर्देशित किया कि निर्माण कार्य मे तेजी लाएं तथा उक्त भवन के निर्माण का कार्य प्रत्येक दशा में आगामी छः माह में पूरा कर लें। श्रीमती रेहाना ने कहा कि रज़ा पार्क में हो रहे निर्माण से क्षेत्रीय नगर वासियों को काफी असुविधाएं हो रही है इसलिए निर्माण कार्यों में तेज़ी लाएं जिससे स्थानीय लोग शीघ्र लाभ उठाना शुरू करें।राजकीय निर्माण निगम का अधिकारी होने का दावा करते हुए सचिन द्विवेदी ने बताया कि उन्हें भवन की लय आउट से प्लिंथ तक का काम 53 लाख की लागत में करना है जिसे दो माह में पूरा कर लिया जाएगा। श्री द्विवेदी का कहना है कि उन्हें मात्र प्लिंथ तक कार्य करना है जबकि भवन का निर्माण कोई अन्य करेगा। श्री द्विवेदी के दावे पर कई गंभीर सवाल भी उठने लगे है क्योंकि प्लिंथ व बिल्डिंग का कार्य अलग-अलग ठेकेदारों द्वारा कराने पर उनके गुणवत्ता की जिम्मेदारी व जवाबदेही किसकी तय होगी।
बहरहाल टाण्डा नगर क्षेत्र के रज़ा पार्क में डेढ़ करोड़ से अधिक की लागत में बनने वाले बहुप्रतीक्षित विवाह मंडप का निर्माण कार्य शुरू हो चुका है जिसका नगर पालिका अध्यक्ष रेहाना अंसारी ने निरीक्षण करते हुए कार्यदायी संस्था को छ: माह में निर्माण कार्य पूरा करने का निर्देश दिया है। उक्त विवाह मंडप तैयार होने से नगर वासियों को वैवाहिक कार्यक्रमों में काफी सहूलतें मिलने लगेगी।

अन्य खबर

डीजे बजाने से मना करने पर दबंगों ने डीजे संचालक की जमकर की पिटाई – मुकदमा दर्ज

अज्ञात वृद्ध ने घाघरा नदी में लगाई छलांग – तलाश जारी

संदिग्ध हालत में तालाब से बरामद हुआ 27 वर्षीय युवक का शव – पोस्टमार्टम 

error: Content is protected !!