सूचना न्यूज़ Whatsapp Join Now
Telegram Group Join Now

अम्बेडकरनगर:स्वच्छ भारत मिशन के तहत नगर पालिका परिषद अकबरपुर द्वारा जनजागरूकता अभियान लगातार चलाते हुए आम लोगों को नुक्कड़ नाटकों के माध्यम से स्वच्छता के जागरूक किया आज रहा है जिसे स्थानीय लोग खूब पसंद कर रहे हैं।
नगर पालिका परिषद अकबरपुर ने स्वच्छता के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए अब सन्तोष एन्ड पार्टी के कलाकारों के सहारे नुक्कड़ नाटक करा कर बड़ी ही सरलता से आमजनों को साफ सफाई के प्रति जागरूक किया आज रहा है। नगरी पालिका परिक्षेत्र के कई वार्डों में सन्तोष एन्ड पार्टी के कलाकारों ने क्षेत्रीय भाषा में नुक्कड़ नाटक कर खुले में शौच करने से नुकसान, गीले व सूखे कूड़ों को अलग अलग रखने की विशेषता, पॉलीथिन के प्रयोग से नुकसान, गन्दे हाथ से शरीर को होने वाली बीमारियों के बारे में नाटक कर बताया जिसे क्षेत्रीय लोगों ने खूब सराहना भी किया।

किछौछा के सज्जादानशीन ने मुम्बई में CAA के बारे में किया बड़ा एलान-इसे टच कर पढ़िए पूरी खबर

उक्त नुक्कड़ नाटक में नगर पालिका कर्मी विनय गोस्वामी, नितेश श्रीवास्तव, जगपत यादव, मैट श्रीवास्तव व नाटक कलाकार शैलेन्द्र उर्फ डमरू, विश्वजीत, रंजीत, बृजेश, संदीप, जितेंद्र कुमार व रमाकांत ने मन्चन किया जिसमें गब्बर गैंग ने भी अपना सराहनीय योगदान दिया। आपको बताते चलेंकि नगर पालिका अध्यक्ष सरिता गुप्ता वार्डों की साफ सफाई का स्वंय निरीक्षण करती नज़र आ रही हैं तथा नगर पालिका ईओ सुरेश मौर्य के साथ सम्पूर्ण नगरीय क्षेत्र को गंदगी मुक्त बनाने की दिशा में सराहनीय कार्य करती नज़र आ रही हैं।