सूचना न्यूज़ Whatsapp Join Now
Telegram Group Join Now

अम्बेडकरनगर:नगर पालिका प्रशासन द्वारा शुरू की गई कम्युनिटी किचन में भोजन पैकेट वितरण को लेकर नगर पालिका प्रशासन व सभासदों को आमने सामने देखा जा रहा है। भोजन वितरण के समय पहुंचे सभासदों व प्रतिनिधियों के खिलाफ ईओ ने टांडा कोतवाली में तहरीर दी कर मुकदमा दर्ज करने की गोहार लगाई है।

शासन की मंशानुसार जिलाधिकारी राकेश कुमार मिश्र ने समस्त नगर पालिकाओं व नगर पंचायतों को सामुदायिक रसोईया के माध्यम से दैनिक मज़दूरों व निराश्रित लोगों को भोजन कराने का आदेश दिया था जिसके बाद टांडा नगर पालिका परिषद द्वारा भी कम्युनिटी किचन की व्यवस्था शुरू की गई। भोजन पैकेट वितरण को लेकर नगर पालिका प्रशासन व सभासदों को कई दिनों से आमने सामने देखा जा रहा है। नगर पालिका प्रशासन द्वारा सर्वप्रथम रज़ा पार्क में कम्युनिटी किचन बनाई गई थी लेकिन भीड़ व अव्यवस्था के कारण किचन को नगर पालिका परिसर में शिफ्ट कर दिया गया। शनिवार को सभासदों ने सभी वार्डों में सभासदों द्वारा भोजन वितरण कराने की मांग करने नगर पालिका पहुँचे जहां नगर पालिका अधिशाषी अधिकारी मनोज कुमार सिंह व सभासदों व प्रतिनिधियों द्वारा नोकझोक होने का समाचार प्रकाश में आया।

नगर पालिका ईओ श्री ने सिंह टांडा कोतवाली पुलिस को दो सभासदों व दो सभासद पतियों सहित भारी भीड़ के खिलाफ भोजन वितरण में बाधा सहित लॉक डाउन व सोशल डिस्टेंडिंग का पालन ना करने का आरोप लगाया है। ईओ का आरोप है कि वार्ड नंबर 04 सिकन्दराबाद के सभासद पति मो.जाहिद (छोटू), वार्ड नंबर 23 अलीगंज दक्षिणी के सभासद पति वसीउद्दीन, वार्ड नंबर 11 सक्रवाल उत्तरी के सभासद शकील अहमद, वार्ड नंबर 13 मीरानपुरा के सभासद मो.तस्लीम भारी भीड़ के साथ पहुंचे जिससे भोजन वितरण व अन्य कार्य प्रभावित हुआ है। दूसरी तरफ सभासदों का कहना है कि टांडा नगर पालिका तीन से चार किमी में फैला हुआ है और नगर पालिका प्रशासन नगर पालिका परिसर में भोजन के पैकेट का वितरण कर रही है जिसके कारण अन्य वार्डों के दैनिक मज़दूर, मज़बूर व निराश्रित लोगों तक भोजन नहीं पहुंच पा रहा है इसलिए भोजन का वितरण सभासदों के माध्यम से करवाया जाए जबकि ईओ श्री सिंह ने बताया कि सभी सभासदों को 50-50 पैकेट दोनों समय भोजन देने की बात तय हुई थी लेकिन कई सभासद सौ से अधिक पैकेट भोजन मांगते है जिन्हें पूरा करना मुश्किल हो रहा है।बहरहाल टांडा नगर पालिका प्रशसन में बने कम्युनिटी किचन अपने शुरुआती दौर से ही चर्चा का विषय बना रहा और नगर पालिका प्रशसन व सभासद एक दूसरे के सामने खड़े नजर आते रहे हैं और इसी बीच सभासदों के खिलाफ कोतवाली में तहरीर देने के बाद विवाद अधिक गहरा होता जा रहा है हालांकि फिलहाल कोतवाली पुलिस ने कोई मुकदमा पंजीकृत नहीं किया है।

प्रधानमंत्री राहत कोष में लगातार योगदान करवा रहे हैं भाजपा जिलाध्यक्ष – इसे टच करें

सूचना न्यूज़ Whatsapp Join Now
Telegram Group Join Now