सूचना न्यूज़ Whatsapp Join Now
Telegram Group Join Now

अम्बेडकरनगर: शासन के निर्देश पर नगर पालिका परिषदों द्वारा खाने का पैकेट वितरण करने का काम शुरू किया जा चुका है। नगर पालिका अकबरपुर के बाद नगर पालिका टाण्डा व जलालपुर में भी दोनों समय लंच पैकेट का वितरण शुरू किया जा चुका है।
कोविड-19 की भयंकर महामारी के कारण देश में चल रहे लॉक डाउन से गरीब व असहाय परिवारों के सामने दो वक्त की रोटी का मसला खड़ा हो गया जिसे देखते हुए शासन की मंशानुसार जिलाधिकारी राकेश कुमार मिश्र के सख्त निर्देश के बाद टाण्डा व जलालपुर नगर पालिका परिषदों ने भी लांच पैकेट का वितरण शुरू कर दिया है। जलालपुर नगर पालिका द्वारा सामुदायिक भोजनालय का शुभारंभ उप जिलाधिकारी महेंद्र पाल सिंह ने शुरू किया तो टाण्डा नगर पालिका परिषद द्वारा भी बीती रात्रि भोजन पैकेट वितरण का शुभारंभ उप जिलाधिकारी अभिषेक पाठक, चेयरमैन रेहाना अंसारी व ईओ मनोज कुमार सिंह ने संयुक्त रूप से किया। ज्ञात रहे नगर पालिका परिषद अकबरपुर द्वारा कई दिनों से दोनों समय भोजन की व्यवस्था की जा रही है।
टाण्डा नगर पालिका परिषद द्वारा शुरू की गई सामुदायिक रसोइया रज़ा पार्क, राजा का मैदान मीरानपुर में शुरू की गई है। नगर पालिका अध्यक्ष रेहाना अंसारी ने बताया कि नगर पालिका परिक्षेत्र में किसी को भूखा नहीं सोने दिया जाएगा। ईओ श्री सिंह ने बताया प्रातः 10 से दोपहर 01 बजे व शाम 6 बजे से रात्रि 09 बजे तक लंच पैकेट का वितरण नगर पालिका परिक्षेत्र में किया जाएगा।
बहरहाल शासन द्वारा राशन वितरण के अतिरिक्त अब पके हुए भोजन की व्यवस्था की गई है जिसके कारण कोई भी परिवार भूखा नहीं सोने पायेगा हालांकि इस कार्य मे कई सामाजिक व राजनीतिक लोग लॉक डाउन के प्रथम दिन से ही लगे हुए हैं।

अल्ट्राटेक सीमेंट फैक्ट्री ने टाण्डा प्रशासन को सौंपीं राहत सामग्री