सूचना न्यूज़ Whatsapp Join Now
Telegram Group Join Now

अम्बेडकरनगर: श्री केन्द्रीय दुर्गा पूजा महासमिति टाण्डा ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को ज्ञापन भेजकर टाण्डा नगर पालिका में स्थित प्राचीन धार्मिक स्थल राजघाट पर अवैध कब्जेदारी व निर्माण बन्द करवाने की मांग किया है।
मुख्यमंत्री को भेजे गए ज्ञापन में कहा गया है कि पवित्र सरयू तट के किनारे बसे टाण्डा नगर पालिका परिक्षेत्र के मोहल्लाह छज्जापुर में स्थित राजघाट एक धार्मिक स्थल है, जहां कई प्राचीन मंदिर है तथा रमानवमी, मकर संक्रान्ति, पूर्णिमा आदि पर्वों पर श्रद्धालु स्नान करने के लिए आते हैं। तथा आयुक्त स्थान कई दशकों से नवरात्र पखवारे के पश्चात माँ दुर्गा की प्रतिमा व दीपावली के पश्चात माँ लक्ष्मी की प्रतिमा का विसर्जन स्थान है। विसर्जन स्थल पर हजारों की संख्या में श्रद्धालुओं की भीड़ भी मौजूद होती है। उक्त स्थान और अन्त्योष्ठी स्थल भी है, जहाँ टाण्डा शहर व ग्रामीण क्षेत्रों से मृत व्यक्तियों के शवों का अंतिम संस्कार भी किया जाता है। ग्योण में कहा गया है कि उक्त सार्वजनिक स्थान पर छज्जापुर के लोगों द्वारा अवैध कब्जेदारी कर रात्रि में निर्माण कराया जा रहा है। आरोप है कि अवैध कब्जा रोकवाने का प्रयास करने पर आमादा फौजदारी हो जाते हैं।
श्री केंद्रीय दुर्गा पूजा महासमिति ने मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजकर राजघाट के सार्वजनिक स्थानों पर हो रहे अवैध कब्जेदारी व निर्माण को तत्काल बन्द करवाने की गोहार लगाई गई है।

सूचना न्यूज़ Whatsapp Join Now
Telegram Group Join Now