सूचना न्यूज़ Whatsapp Join Now
Telegram Group Join Now

कपड़ा व्यवसाय में अपनी अहम भूमिया अदा कर रहे औद्योगिक ऐतिहासिक प्राचीन नगर टाण्डा के बुनकरों में जनसभा कर स्थानीय प्रशासन सहित प्रदेश सरकार का धन्यवाद ज्ञापित किया।

उत्तर प्रदेश बुनकर सभा के अध्यक्ष हाजी इफ्तेखार अहमद अंसारी के आह्वान पर बुनकर नगरी टाण्डा के मोहल्लाह सकरावल में स्थित हाजी गुलाम अहमद के घेरे में जनसभा कर शासन व प्रशासन का धन्यवाद ज्ञापित कोया गया। श्री अंसारी में प्रदेढ़ के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की भूरी-भूरी सराहना करते हुए कहा कि मौजूदा समय में कपड़ा व्यवसाय से जुटा प्रदेश का प्रत्येक बुनकर काफी परेशान चल रहा है और इसी बीच मुख्यमंत्री श्री आदित्यनाथ ने नए शासनादेश पर तत्काल प्रभाव से रोक लगा कर समस्त बुनकरों को बड़ी राहत देने का काम किया है। उमड़ी भीड़ को संबोधित करते हए श्री अंसारी ने प्रदेश सरकार के साथ जिलाधिकारी राकेश कुमार मिश्र, उप जिलाधिकारी महेंद्र पाल सिंह, पुलिस क्षेत्राधिकारी अमर बहादुर सहित पत्रकार बंधुओं का भी धन्यवाद ज्ञापित करते हुए आभार प्रकट किया है। श्री अंसारी ने कहा कि एमएलसी श्री धवन जी के प्रयास से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुनकरों की गंभीर समस्याओं को समझते हुए तत्काल प्रभाव से नए शासनादेश पर रोक लगा दिया है तथा बुनकर नेताओं को निर्देशित किया कि कपड़ा मंत्री के साथ बैठ कर ऐसी रणनीति तय करें जिससे गरीब बुनकरों को लाभ मिले। उन्होंने कहा कि शीघ्र एक प्रस्ताव सरकार को दिया जाएगा जिसमें बुनकर समाज को बड़ा लाभ मिलेगा।
आपको पुनः बताते चलेंकि 2006 में तत्कालीन मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव ने एक शासनादेश जारी कर पूरे प्रदेश के पॉवर लूम बुनकरों को बड़ी राहत प्रदान किया था जिसके अनुसार बुनकर बिजली कनेक्शन पर प्रत्येक माह प्रति हॉर्सपावर मात्र 143 रुपया ही अदा करना पड़ता था लेकिन मौजूदा भाजपा सरकार में पुनः एक शासनादेश जारी कर फ्लैट रेट व्यवस्था समाप्त कर 01 जनवरी से मीटर रीडिंग व्यवस्था लागू कर दिया था जिसको लेकर पूरे प्रदेश का बुनकर समाज आंदोलित था तथा 31दिसम्बर की रात्री से ही अनिश्चित कालीन हड़ताल का एलान कर रखा था लेकिन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 31 दिसम्बर को ही तत्काल प्रभाव से नए शासनादेश पर रोक लगा दिया जिससे बुनकरों में खुशी की लहर दौड़ गई।
प्रस्तावित हड़ताल को बल देने के उद्देश्य से टाण्डा नगर में 01 जनवरी को आक्रोश जनसभा प्रस्तावित थी लेकिन सीएम के एलान के बाद उक्त आक्रोश जनसभा को तत्काल धन्यवाद जनसभा में तब्दील कर दिया गया। बुनकर नेता हाजी कासिम अंसारी, शकील अंसारी, चौधरी तनवीर अंसारी आदि ने भी स्थानीय प्रशासन सहित मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ व प्रदेश सरकार का धन्यवाद ज्ञापित किया है।

सूचना न्यूज़ Whatsapp Join Now
Telegram Group Join Now