सूचना न्यूज़ Whatsapp Join Now
Telegram Group Join Now

अम्बेडकरनगर: विश्व प्रसिद्ध दरगाह किछौछा में काफी दिनों से सक्रिय चैन स्नैचिंग गिरोह पर बसखारी पुलिस ने शिकंजा कसते हुए गिरोह की तीन महिला सदस्यों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।
पुलिस अधीक्षक आलोक प्रियदर्शी के निर्देशन में अपर पुलिस अधीक्षक अवनीश कुमार मिश्र के नेतृत्व में क्षेत्राधिकारी नगर धर्मेन्द्र कुमार के कुशल पर्वेक्षण में जनपद में अपराध की रोकथाम व अपराधियों के विरूद्ध निरन्तर की जा रही कार्यवाही के तहत गुरुवार को थाना बसखारी पुलिस टीम को बड़ी सफलता मिली जिसमें तीन महिला अपराधियों को दरगाह शारीफ किछौछा से पकड़ कर उनके पास से छीना गया चैन को त्वरित कार्यवाही करते हुए उसी दिन बरामद कर लिया गया। बरामद चैन की कीमत करीब 45 हज़ार रूपये है। गुरुवार को दरगाह अशरफपुर किछौछा क्षेत्र में आये हुए जायरिन से चैन छीनने वाले गिरोह के विरुद्ध वादिनी प्रेमलता पत्नी विजय निवासी राजावाड़ी जसवल बाजार थाना पीपीगंज जनपद गोरखपुर द्वारा थाना बसखारी पर मुकदमा संख्या 58/20 पर धारा 379 पंजीकृत कर क्षेत्र में अपराधियों के पकड़ने के लिए अभियान चलाया गया।
       अभियुक्ता से पूछताछ का विवरण
अभियुक्ता सुनीता ने घटना के सम्बन्ध में पूछने पर बताया कि मैं अपने महिला साथी रिंकू व रुबी के साथ दरगाह में रहकर भीड़ भाड़ वाले क्षेत्र में बाहर आये हुए जायरिनों का चेन काट लेते हैं तथा इसको बेचकर हम तीनों लोग अपने परिवार का जीवकोपार्जन करते है। चैन काटने से पहले भीड़ भाड़ वाले जगह में महिला की पहचान कर एक आदमी उसे धक्का देता है। दूसरा चैन काटता है, तीसरे को देकर भगा देते है। मौके पर यदि चैन काटते कोई पकडा भी जाता हैं तो हम लोग के पास बरामद नही होता है तो लोग छोड़ देते है। आज हम लोग एक जगह बैठकर आपस में बात कर रहे थे तभी वादिनी पुलिस लेकर आयी और हम लोगों को पहचान ली उस समय चेन को मैं अपने पास छुपाकर रखी थी जिसे महिला पुलिस ने तलाशी लेकर बरामद किया।
       विवरण गिरफ्तार अभियुक्तागण
1.सुनीता पत्नी राजेश निवासी मुडियार थाना फूलपुर जिला आजमगढ
2.रिंकू पत्नी अजय निवासी कुन्दौली थाना मइल जनपद देवरिया
3.रुबी पत्नी मधु निवासी दुबौलिया थाना दूधारी जिला सन्तकबीर नगर
               आपराधिक इतिहास
अभियुक्ता सुनीता पत्नी राजेश निवासी मुडियार थाना फूलपुर जिला आजमगढ
1. मु0अ0सं0 218/19 धारा 379,411 भा0द0वि0 थाना फूलपुर जनपद आजमगढ
2. मु0अ0सं0-58/20 धारा 379,411 भा0द0वि0 थाना बसखारी जनपद अम्बेडकरनगर
       गिरफ्तारकर्ता टीम (थाना बसखारी)
1. वरि0उ0नि0 श्री वीरेन्द्र कुमार राय
2. उ0नि0 श्री अभय कुमार
3. का0 सुनील यादव
4. का0 काशीनाथ यादव
5. म0का0 रेखा रानी