सूचना न्यूज़ Whatsapp Join Now
Telegram Group Join Now

अम्बेडकरनगर: कोविड-19 की महामारी से बचाव के लिए लॉक डाउन का सख्ती से पालन कराने में जुटे प्रशासन के लोग अपनी जान दांव पर लगा कर जहाँ आम नागरिकों की जान को बचाने में जुटे हैं वहीं थोक सब्जी मंडी का नज़ारा बड़ा ही भयावक नज़र आता है और भविष्य सोच बदन के रोंगटे खड़े हो जाते हैं।
टाण्डा नगर पालिका परिक्षेत्र में सब्जी के थोक विक्रेताओं की व्यवस्था कराने में जुटा प्रशासन काफी असमंजस की हालत में नज़र आ रहा है। दो दिन पहले पुरानी सब्जी मंडी की दुकानों को सोशल डिस्टेंडिंग बनाने के उद्देश्य से हकीम ग्राउंड पर अस्थाई रूप से लगवाने के निर्देश दिया गया था लेकिन वहां मची अफरातफरी के कारण मात्र एक ही दिन बाद रविवार को पुनः पुराने स्थान पर मंडी लगवाई गई। रविवार को सब्जी मंडी में सोशल डिस्टेंडिंग बनाये रखने के लिए कोतवाली टाण्डा के एसएसआई तनवीर खान ध्वनि विस्त्रक यंत्रों से लोगों जागरूक करते नज़र आये और उसका काफी असर भी नज़र आया लेकिन मात्र चंद मिनट में ही नजारा बदल गया और लोग प्रतिदिन की तरह एक दूसरे से टच होते हुए सोशल डिस्टेंडिंग की धज्जियां उड़ाते नज़र आने लगे।
सोशल डिस्टेंडिंग का पालन कराते हुए थोक सब्जी मंडी को व्यवस्थित करने में प्रशासन को पसीने छूटते नज़र आ रहे हैं। एक तरफ जहां कोरोना वायरस जैसी गंभीर महामारी से निपटने के लिए अपनी जान को खतरों में डाल कर प्रशासन व पुलिस विभाग के लोग जुटे हुए हैं वहीं आम नागरिकों की तनिक लापरवाही का खामियाजा टाण्डा या अम्बेडकरनगर को ही नहीं बल्कि प्रदेश व देश को भुगतना पड़ सकता है।

सूचना न्यूज़ Whatsapp Join Now
Telegram Group Join Now