तहसीलदार का घूस लेता वीडियों वायरल होने पर डीएम ने बैठाई जाँच-हड़कम्प

Sharing Is Caring:
सूचना न्यूज़ Whatsapp Join Now
Telegram Group Join Now

अकबरपुर तहसीलदार द्वारा घूस लेने के वीडियों सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद जिलाधिकारी ने तत्काल प्रभाव से तहसीलदार को कलेक्ट्रेट में संचालित भूलेख अनुभाग से सम्बद्ध करते हुए एसडीएम सदर को जांच का आदेश जारी कर दिया था तथा अग्रिम आदेश तक टाण्डा तहसीलदार को अकबरपुर तहसीलदार का अतिरिक्त प्रभार सौंपा दिया है।
जिला मुख्यालय अकबरपुर के तहसीलदार गिरिवर सिंह के सरकारी आवास पर एक युवक द्वारा तालाब के मामले में 20 हज़ार रुपया अवैध रूप से घूस देने का एक वीडियों सोशल मीडिया पर सोमवार को वायरल हुआ जिसमें एक युवक तहसीलदार गिरिवर सिंह के सरकारी आवास में जाता है और नोटों की गड्डी देते हुए कहता है कि ‘साहब चंदा करके लाया हूँ’ जिस पर तहसीलदार कहते है कि तब तो बड़ी बदनामी हुई हमारी, तो व्यक्ति कहता कि नहीं साहब ! आपको नहीं बताया है। जिसके बाद श्री सिंह नोटों की उक्त गड्डी को अपनी टेबल के नीचे रख लेते हैं और घूस देने वाले को तालाब के सम्बन्ध में विस्तृत चर्चा करते हुए कहते हैं कि वो एक जांच भी करेंगे तथा जांच की एक कॉपी उसे सौंप देंगे। उक्त वीडियों के वायरल होने से प्रशासनिक अमले में हड़कम्प मच गया जिसे जिलाधिकारी राकेश कुमार मिश्र ने संज्ञान में लेते हुए अकबरपुर उप जिलाधिकारी को वीडियों की सत्यता की जांच करने का आदेश दिया तथा तहसीलदार गिरिवर सिंह को तत्काल प्रभाव से कलेक्ट्रेट में स्थित भूलेख अनुभाग से सम्बद्ध कर दिया। जिलाधिकारी श्री मिश्र ने टाण्डा तहसीलदार संतोष ओझा को अग्रिम आदेश तक अपने पद पर कार्य करने के साथ अकबरपुर तहसीलदार का अतिरिक्त पदभार सौंप दिया है।
बहरहाल तहसीलदार का घूस लेने वाला वीडियों सोशल मीडिया पर वायरल होने के मात्र चंद घंटे में ही जिलाधिकारी द्वारा उठाये गए कदम की भूरी-भूरी सराहना हो रही है।

Related Posts

बकरीद पर्व को लेकर कलेक्ट्रेट सभागार में सम्पन्न हुई सेंट्रेल पीस कमेटी की बैठक

ठेकेदार द्वारा वर्षों पुराने हरे पेड़ को उखाड़ फेंकने से समाजसेवियों में आक्रोश

टांडा तहसील सभागार में सम्पन्न हुई पीस कमेटी की बैठक

error: Content is protected !!