सूचना न्यूज़ Whatsapp Join Now
Telegram Group Join Now

अम्बेडकरनगर: टाण्डा कोतवाली क्षेत्र के राजघाट मार्ग पर तेज़ रफ़्तार ट्रैक्टर ट्राली की चपेट में आने से 08 वर्षीय मासूम बालक की दर्दनाक मौत हो गई। आक्रोशित भीड़ ने नशे में धुत चालक की जमकर पिटाई मार दिया जिसके बाद सरकारी अस्पताल पहुंचे चालक को ग्रामीणों ने छुड़ाने का अथक प्रयास किया गया लेकिन टाण्डा कोतवाली निरीक्षक की सख्ती के कारण ग्रामीण सफल नहीं हो सके।
टाण्डा कोतवाली क्षेत्र के राजघाट मार्ग से ट्रैक्टर ट्रॉली पर खाद्य लादकर मांझा ले जाया जा रहा था। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार नशे में धुत चालक ट्रैक्टर को काफी तेज चला रहा था जिसकी चपेट में 08 वर्षीय मो.कामरान पुत्र मो.अजमल निवासी मुमताजगंज थाना अलीगंज आ गया तथा असंतुलित ट्रैक्टर एक मकान में जा टकराया। मासूम बालक की घटना स्थल पर तत्काल मृत्यु हो गई जिससे आक्रोशित भीड़ ने नशे में धुत चालक मुन्नीलाल निवासी आसोपुर की पिटाई कर दिया जिससे वो बेहोश हो गया। स्थानीय लोगों का दावा है कि ट्रैक्टर ट्राली पर बैठे अन्य तीन लोगों को पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया गया। मासूम बालक अपने नाना इनामुल्लाह चौधरी के घर आया हुआ था। अचानक मृत्यु की खबर से परिजनों में कोहराम मच गया।
मौके पर पहुँचे टाण्डा कोतवाली निरीक्षक पुलिस संजय कुमार पाण्डेय ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया तथा घटना में प्रयुक्त ट्रैक्टर ट्राली को सीज करते हुए परिजनों की तहरीर पर मुकदमा पंजीकृत की तैयारी कर रहे हैं।
घायल चालक मुन्नीलाल को टाण्डा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर ले जाया गया जहां चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार के उपरांत जिला अस्पताल रेफर कर दिया। एम्बुलेंस द्वारा जिला अस्पताल भेजने की तैयारी के बीच अचानक अस्पताल परिसर में हंगामा मच गया। जानकारी के अनुसार चालक के परिजनों द्वारा चालक को पुलिस कस्टडी से छुड़ाने का प्रयास कर रहे थे और मौके ओर मौजूद मात्र एक दो सिपाही हालात को काबू करने का प्रयास करते नज़र आए लेकिन सूचना पर तत्काल पहुंचे कोतवाली निरीक्षक श्री पाण्डेय के सख्त तेवर को देखते हुए आक्रोशित भीड़ भाग गई और घ्याल चालक को पुलिस सुरक्षा में जिला अस्पताल भेजा गया।